Rohit Sharma PTI888
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

मौजूदा समय में सभी की जुबां पर भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा का नाम ही सुनने को मिलता है. एकदिवसीय और ट्वेंटी-20 क्रिकेट में अपार सफलता पाने के बाद अब रोहित शर्मा धीरे धीरे टेस्ट में अपनी धाक जमाते हर नजर आ रहे है.

रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ी बड़ी पारियां खेलने के लिए सुप्रसिद्ध है. एकदिवसीय क्रिकेट में तो शर्मा जी तीन-तीन दोहरे शतक जमाने वाले विश्व के एकमात्र बल्लेबाज भी है. वनडे का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर भी रोहित शर्मा के नाम पर ही दर्ज है.

साल 2014 में रोहित शर्मा ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर श्रीलंका के विरुद्ध ऐतिहासिक 264 रनों की अविश्वसनीय पारी खेली थी. अपनी इस पारी में हिटमैन ने 173 गेंदों का सामना करते हुए 33 चौके और 9 छक्के भी जमाए थे.

आज इस लेख के जरिये हम आपको दुनिया के 3 ऐसे बल्लेबाजों के नाम बताने जा रहे है, जो आने वाले समय में रोहित शर्मा के 264 रनों के विश्व रिकॉर्ड को ध्वस्त कर सकते है.

आइए डालते है, एक नजर ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के नाम पर :

# मार्टिन गुप्टिल (न्यूजीलैंड)

Martin Guptill and Colin Munro

कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल सीमित ओवरों के क्रिकेट में सबसे अच्छे बल्लेबाजों में गिने जाते है. मार्टिन गुप्टिल विश्व के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक है, जिन्होंने अपने पहले ही एकदिवसीय मैच में शतक जमाया है. साल 2009 में वेस्टइंडीज के विरुद्ध मार्टिन गुप्टिल ने आकर्षक 122 रनों की पारी खेल दुनिया को अपने नाम से परिचित कराया था.

मौजूदा समय में मार्टिन गुप्टिल क्रिकेट की दुनिया का एक बड़ा नाम बन चुके हैं. गुप्टिल भी आने वाले समय में रोहित शर्मा के 264 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते है. मार्टिन गुप्टिल भी वनडे क्रिकेट में शतक को बड़ी पारियों में बदलने के लिए माहिर है.

33 साल के मार्टिन गुप्टिल ने अभी तक 183 एकदिवसीय मैच खेले है और इस दौरान 42.24 की औसत और 87.46 के स्ट्राइक रेट के साथ 6843 रन बनाये है. वनडे में गुप्टिल पहले भी एक दोहरा शतक लगा चुके है. वेस्टइंडीज के विरुद्ध मार्टिन गुप्टिल ने साल 2015 के विश्व कप में 237 रनों की पारी खेली थी.

मार्टिन गुप्टिल के रिकार्ड्स देखकर यह कहा जा सकता है कि वह रोहित शर्मा के रिकार्ड को तोड़ पाने में प्रबल दावेदार के रुप में दिखाई दे रहे हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...