क्रिकेट मे एक कहावत है कि रन कहीं से भी आएं रन आने चाहिए. कुछ ऐसा ही नजारा भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान देखा गया जब विराट कोहली श्रीलंकाई खिलाड़ियों को छका रहे थे.

विराट कोहली मैदान के चारो ओर शॉट लगा रहे थे. श्रीलंकाई खिलाड़ियों के पास उनको रोंकने का कोई मौक़ा मिल नही रहा था. उसी दौरान उनके बल्ले से एक ऐसी बाउंड्री आई, जिसे देख मैच की कमेंटरी कर रहे कमेंटेटर भी हंसने लगे.

क्या ऐसे भी आ सकती है बाउंडरी !-

नागपुर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भी भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने श्रीलंका को पूरी तरह सिंकजे में कस कर रखा है. दूसरे दिन के 312 रन से आगे खेलने उतरे चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ने टीम को सधी शुरुआत दी.

इसी दौरान दिन के पहले सत्र में जब विराट कोहली 84 रन पर खेल रहे थे और गेंदबाजी कर रहे थे तेज गेंदबाज लकमल. उनके 21 वें ओवर की तीसरी गेंद पर विराट कोहली एक चौका जड़ चुके थे. इसके बाद जब उन्होंने पांचवी गेंद डाली तब विराट कोहली उस गेंद को सही पढ़ नही पाए और गेंद उनके बल्ले की मुठिया पर लगी, लेकिन विराट कोहली किस्मत के ऐसे रथ पर सवार थे कि वह गेंद उनके बल्ले को छूकर भी सीधा बाउंड्री की ओर चली गयी.

इस अचरज भरी गेंद को देख कर कमेंटेटर भी हंसने लगे. यही नहीं बीसीसीआई ने भी इस बाउंड्री का विडियो अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर साझा किया.

टीम इंडिया ने लगा डाली शतकों की झड़ी –

दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों के बल्ले से रन बरस रहे हैं. रविवार को मैच के तीसरे दिन मुरली विजय (128) और चेतेश्वर पुजारा (143) ने सेंचुरी लगाई तो कप्तान विराट कोहली ने डबल सेंचुरी ठोक दी. टेस्ट में यह उनकी 19वीं सेंचुरी और 5वीं डबल सेंचुरी है. उन्होंने इस दौरान 259 गेंदों का सामना किया, जबकि 15 चौके और 2 छक्के लगाए. इसके बाद रही सही कसर अरसे बाद टेस्ट टीम में जगह बनाने वाले रोहित शर्मा ने पूरी कर दी. उन्होंने नाबाद 102 रन मारे.

श्री लंका की पहली पारी के 205 रनों के जवाब में टीम इंडिया 610 रन बनाकर घोषित कर दी.

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *