क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने जबरदस्त और असाधारण बल्लेबाजी के दम पर जो ख्याति अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में बटोरी है,शायद ही अन्य कोई क्रिकेटर हो। पर अब वह दिन दूर नहीं, जब सचिन तेंदुलकर से ज्यादा महान क्रिकेटर बनने की रेस में अपना पहला कदम बढ़ा चुका है। हम बात कर रहें हैं, सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर की।

सचिन के बेटे ने की कोहली को बोलिंग

 

आपकों बता दें, भारत और न्यूजीलैण्ड टीम के बीच खेले जानें वाले तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला अर्न्तराष्ट्रीय मैच कल यानि 22 अक्टूबर को मुम्बई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा,जिसके पहले कोहली और टीम के बाकी खिलाड़ी मैदान पर जमकर पसीना बहा रहा थे.

इसी दौरान लीजेण्ड क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में पहुंचे,जहां पर उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली सहित टीम के कुछ खिलाड़ियों को बोलिंग की।

जब बाउंसर गेंद ने कर दिया कोहली को हैरान

 

मैच प्रैक्टिस के दौरान उस वक्त एक अजीबोगरीब वाक्या घट,गया जब बल्लेबाज कोहली के खिलाफ अर्जुन तेंदुलकर गेंदबाजी कर रहे थे। उसी दौरान अर्जुन द्वारा फेंकी गयी बांउसर गेंद कोहली के सर के ऊपर से पीछे के नेट पर जा लगी, यह देखकर कोहली काफी हैरान हो गये।

वहीं कुछ दूरी पर खड़े कोच रवि शास्त्री और गेंदबाज कोच भरत अरूण ने भी अर्जुन द्वारा डाली गयी इस खतरनाक देखकर को काफी हतप्रभ रहे और ये देखकर उन्होंने तालियां बजा दी।

अर्जुन के गेंदबाजी पर रखी थी पैनी नजर

जब अर्जुन तेंदुलकर गेंदबाजी की प्रैक्टिस कर रहे थें, तो उस वक्त भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरूण मौजूद रहे। दोनों ही अर्जुन की गेंदबाजी करने की शैली और लाइन लेंथ पर बारीकी से नजर गड़ाये हुए थे, साथ ही उसके कमियों को उजागर करते हुए कई महत्वपूर्ण सलाह भी अन्त में अर्जुन को देते हुए दिखायी दिये।

युवा गेंदबाजों के लिए था सुनहरा मौका

 

गौरतलब है कि, भारतीय टीम को न्यूजीलैण्ड के खिलाफ अपना वनडे मैच रविवार को खेलना है, जिसके लिए भारतीय टीम शुक्रवार को वानखेड़े में प्रैक्टिस कर रही थी। इस दौरान मुंबई के अंडर-23 और अंडर-19 टीम के संभावित गेंदबाज भारतीय खिलाड़ियों को गेंदबाजी कर रहे थे। तब 18 वर्षीय सचिन के बेटे अर्जुन ने भी दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों को बोलिंग की।