भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा अर्न्तराष्ट्रीय मुकाबला नागपुर के वीरभद्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है।

हो रहे इस रोमांचक मुकाबले में मेहमान श्रीलंका टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 205 रनों पर ही ढेर हो गयी। इसके बाद आयी मेजबान टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए खबर लिखे जाने तक 2 विकेट के नुकसान पर 312 रन बना ली, जिसमें पुजारा ने नाबाद 121 और मुरली विजय ने 128 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली।

चोटिल होने से बाल बाल बचा यह श्रीलंकाई फील्डर

मैच के दौरान एक हैरान करने वाली घटना उस वक्त घटी, जब भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय क्रीज पर मौजूद थे.

70वें ओवर की तीसरी गेंद को जैसे ही श्रीलंकाई स्पिनर रंगना हेराथ ने अपने बाएं हाथ से क्रीज पर मौजूद दाएं हाथ के बल्लेबाज मुरली विजय को फेंकी, बल्लेबाज ने जगह बनाते हुए गेंद को शाॅर्ट लेग की तरफ खेल दिया।

हो सकता था गंभीर मामला

शाॅर्ट लेग पर पहले से ही खड़े श्रीलंकाई फील्डर सदीरा समरविक्रमा की तरफ खेली गयी गेंद से उस वक्त एक गंभीर घटना घटित हो गयी, जब बल्लेबाज द्वारा बल्ले से तेज गति से मारे गए शाॅट पर सदीरा संभल नहीं सके और गेंद उनके कमर के पास जा लगी।

बल्लेबाज के बेहद नजदीक खड़े होने की वजह से श्रीलंकाई फील्डर सदीरा को काफी तेज गति से गेंद लगी थी,जिसके बाद वह तुरन्त जमीन पर लेट गए और बाद में उन्हें मैदान छोड़कर पवेलियन का रूख करना पड़ा। हालांकि राहत की बात यह रही कि उन्हें बेहद मामूली चोट लगी।

देखे ये दर्दनाक वीडियो

https://twitter.com/rohitpandeyee/status/934360983396483072

विराट के रणबांकुरो ने बजाया लंका का डंका

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों ने एक बार फिर दमदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन दिखाते हुए मेहमान श्रीलंकाई गेंदबाजों को चारों खाने चित्त कर दिया।

भारत की तरफ से मुरली विजय ने 221 गेंद का सामना करते हुए 57.92 के औसत से 128 रन और चेतेश्वर पुजारा ने 284 गेंदो का सामना करते हुए 42.61 के औसत से 121 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली और टीम इण्डिया को एक बड़े स्कोर की तरफ पहुंचा दिया।

अब यह देखना बेहद दिलचस्प है कि भारतीय टीम से कुछ महीनों पहले अपनी ही सरजमी पर 3-0 से सीरीज गंवाने वाली श्रीलंका टीम क्या इस बार अपने टीम को हार के मुंह से बचा पाएगी। खैर यह तो आने वाला कल ही बता सकता है।