धोनी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व कैप्टन कूल के नाम से दुनिया भर में मशहूर महेंद्र सिंह धोनी वैसे तो बेहद शांत स्वभाव के माने जाते है. शायद ही कभी आपने धोनी को अपना आपा खोते देखा होगा. परिस्थिति चाहे जैसी भी हो लेकिन कूल नेचर वाले धोनी उसे आसानी से हैंडल कर लेते हैं. क्रिकेट में आपने भी देखा होगा कि कई कप्तान दवाब में बिखर सा जाते हैं लेकिन माही के साथ ऐसा नहीं होता. हालांकि एक घटना ऐसी घट चुकी है जब धोनी ने भी अपना आपा खो दिया था. और उन्होंने विपक्षी खिलाड़ी को जान से मारने की धमकी तक दे डाली थी.

दरअसल, साल 2014 में भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट मैच खेलने गई थी और उस दौरान भारतीय टीम की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी कर रहे थे. इससे पहले साल 2013 में भारत को इंग्लैंड के हाथों सीरीज हार का सामना करना पड़ा था. इस लिहाज से 2014 में होने वाला यह सीरीज भारत के लिए काफी अहम माना जा रहा था. भारतीय टीम भी पूरी तैयारी के साथ इंग्लैंड पहुंची थी.
सीरीज का चौथा टेस्ट मैच ट्रेंटब्रिज में खेला गया, इस मैच में भारत एक बड़े स्कोर की ओर अग्रसर हो रहा था. दूसरे दिन लंच से पहले रविंद्र जडेजा और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम को संभालने का काम कर रहे थे और इसी बीच इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने स्लेजिंग शुरू कर दी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एंडरसन लगातार जडेजा पर कमेन्ट पास कर रहे थे जिसके बाद दोनों में बहस हो गयी.

इसके बाद एंडरसन ने धोनी पर भी तंज कसना शुरू कर दिया . यहां तक भी धोनी ने बर्दाश्त किया लेकिन मामला ड्रेसिंग रूम तक जा पहुंचा. जब एंडरसन जडेजा को ड्रेसिंग रूम में आकर मारने की धमकी दी. एंडरसन की इस बात को सुनते ही धोनी अपने आपको संभाल नहीं पाए और एंडरसन से भिड़ गए. उन्होंने एंडरसन से कहा, “अगर तुम इंडियन ड्रेसिंग रूम के आस-पास भी नजर आए, तो जान निकाल लूंगा.” इस पूरे सीरीज में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच काफी नोक-झोंक देखने को मिली.