rbex0c8h

टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह मौजूदा समय में काफी लंबे समय से राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे हैं. आईपीएल में हरभजन मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से खेल चुके है और उनके नाम पर चार चार आईपीएल ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड भी दर्ज हैं.

आईपीएल में भज्जी ने मुंबई और चेन्नई के लिए बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है और अकेले अपने दम पर अपनी टीम को कई मुकाबलें जीताये हैं.

बताया सबसे शर्मनाक पल

2018 4image 21 05 134308148ii ll
इमेज सूत्र : आईपीएल

हाल में ही एक इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान हरभजन सिंह ने अपने करियर के सबसे शर्मनाक पल के बारे में बताया. कोरोना वायरस के चलते आम जनता की तरह भारतीय खिलाड़ी भी अपने अपने घरों में कैद है और सोशल मीडिया के मध्यम से वह अपने फैंस के साथ समय बीता रहे है.

एक ऐसे ही चैट शो के दौरान गौरव कपूर ने हरभजन सिंह से यह सवाल किया कि ‘वह कौन सा गेंदबाज है जिन्होंने अपने टी20 करियर के इकलौटे ओवर में आपका विकेट हासिल किया.’ इस पर हरभजन ने जवाब देते हुए कहा,

adam gilchrist bowling 1430504765
image by: kxip

‘’एडम गिलक्रिस्ट.. किंग्स XI पंजाब के एडम गिलक्रिस्ट मेरे सामने आए और मैंने सोचा उनकी गेंद पर छक्का मारूंगा. हालांकि ऐसा हुआ नहीं मैं पहले ही गेंद पर फाइन लेग पर कैच थमा बैठा, उससे शर्मनाक मेरे कुछ नहीं हो सकता.

मैं ऐसे गेंदबाज की गेंद पर आउट हुआ जिसने नेट्स पर कोई गेंद नहीं डाली होगी. मैंने टेस्ट क्रिकेट में उन्हें कई बार आउट किया और उस दिन उनकी बारी थी. उन्होंने एक बार में ही सारा बदला ले लिया और फिर गैंगम डांस करके उसका जश्न मनाया.’’

भज्जी को आउट करने के बाद ख़ुशी से झूम उठे थे गिलक्रिस्ट

वाकई में हरभजन सिंह को आउट करने के बाद एडम गिलक्रिस्ट ख़ुशी से झूम उठे थे. अपने एक बयान में उन्होंने कहा था, ‘‘हरभजन ने कई बार मेरा विकेट हासिल किया है मैं बस उनकी नकल कर रहा था.”

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि हरभजन सिंह ने एडम गिलक्रिस्ट को वनडे में चार, टेस्ट में सात और आईपीएल में कुल दो बार अपना शिकार बनाया हैं.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...