भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार से चेन्नई के चैपक स्टेडियम में पांच मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो गया। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने लगातार जीत के रथ को आगे बढ़ाने के लिए टॉस जीतने के बाद कोहली ने पहले गेंदबाजी करने की बजाय इस मैच में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। कप्तान विराट कोहली के टॉस जीतने के बाद सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे उतरे।

कुल्टर नाइल ने दिए भारतीय टीम को शुरूआती झटके

भारतीय टीम की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में बेहद ही खराब शुरूआत हुई। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज कुल्टर नाइल ने शुरूआती झटके दिए। कुल्टर नाइल ने भारत के 11 रनों के स्कोर पर ही तीन बड़े बल्लेबाजों को आउट कर भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ के रख दी।

विराट रहाणे और मनीष पांडे के आउट होने के बाद केदार जाधव और रोहित शर्मा ने टीम को संभाला और स्कोर को 64 तक पहुंचाया और रोहित शर्मा चलते बने।

रोहित और केदार ने भारतीय पारी को उबारने की कोशिश की

रोहित शर्मा ने केदार जाधव के साथ 53 रनों की साझेदारी कर 28 रन बनाकर केदार का साथ छोड़ दिया। रोहित के बाद बल्लेबाजी के लिए आए एम एस धोनी के साथ मिलकर केदार भारतीय टीम के स्कोर को 87 रन तक ले गए जिसके बाद केदार भी 40 रन बनाकर आउट हो गए। केदार जाधव के आउट होने के बाद स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या बल्लेबाजी के लिए आए।

हार्दिक पंड्या के चतुराई शॉट के कायल हुए सहवाग

हार्दिक पंड्या ने पारी के 24वें ओवर की पांचवी गेंद को ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मर्कस स्टोइनिस की गेंद पर तेज के साथ अपने शरीर के सामनें उछाल लेती गेंद को बड़ी ही चतुराई के साथ विकेटकीपर के ऊपर से खेल दिया। हार्दिक पंड्या द्वारा चतुराई भरी इस शॉट के बाद हिंदी कमेंट्री बॉक्स में बैठे वीरेन्द्र सहवाग हार्दिक पंड्या की इस शॉट के कायल हो गए औऱ उन्होनें हार्दिक की बड़ी तारीफ की।

देखिए ये वीडियो

https://twitter.com/kishorVineet/status/909357524226162688

 

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *