933242 pollard 970
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL  का दूसरा चरण 19 सितम्बर से शुरू हो चुका है। सभी खिलाड़ी अपनी टीम के लिए पूरी ताकत से प्रदर्शन कर रहे हैं। वैसे तो सभी टीमों में ज्यदातर भारतीय खिलाड़ी ही मौजूद हैं, लेकिन टूर्नामेंट में विदेशी खिलाड़ी भी मौजूद हैं। जो बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। इनमें दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी मुख्य हैं, जिनके प्रदर्शन से टीम को जीत ही मिली है।

 वैसे बता दें कि भारतीय खिलाड़ियों के बाद सिर्फ दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के ही खिलाड़ी हैं, जिनका प्रदर्शन सबसे ज्यादा मैच जिताऊ रहा है। आज हम आपको वर्तमान IPL सीजन (2021) में वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे और आप बताइए कि कौन सा ग्रुप ज्यादा प्रभावी है। वैसे सच तो यह है कि यह सभी खिलाड़ी प्रतिभाशाई हैं।

IPL 2021 में वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन है शानदार

1. वेस्टइंडीज

ipl west indies

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी हमेशा से ही मैच विजेता रहे हैं। जिन्होंने ना सिर्फ बल्ले बल्कि गेंद से भी लगातार बेहतर प्रदर्शन किया है। सच तो यह है कि वेस्टइंडीज के लगभग सभी खिलाड़ी आलराउंडर ही हैं। किरोन पोलार्ड, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, ड्वेन ब्रावो सभी आलराउंडर ही हैं। अगर बात करें वर्तमान IPL सीजन की पंजाब किंग्स के लिए क्रिस गेल ने 10 मैचों में 193 रन बनाए हैं।

 साथ ही पंजाब के ही लिए फेबियन एलन का यह पहला IPL सीजन है और उन्होंने 3 ही मैच खेले हैं, जिनमें सिर्फ 6 रन और 1 विकेट ही उनके खाते में आ सका है। साथ ही निकोलस पूरन ने भी अभी तक कुल 10 मैच खेले हैं और सिर्फ 70 रन ही बना सके। इनके अलावा वेस्टइंडीज के एविन लुईस ने राजस्थान रॉयल्स की तरफ से सिर्फ 2 मैच ही खेले हैं, जिनमें उनके खाते में 42 ही रन आए हैं

 साथ ही कोलकाता नाईट राइडर्स के बेहतरीन आलराउंडर प्रदर्शन करते हुए सुनील नरेन और आंद्रे रसेल ने क्रमशः 31 रन व 9 विकेट तथा 183 रन व 11 विकेट लिए हैं। इन सभी के अलावा दो और वेस्टइंडियन खिलाड़ी हैं, जिन्होंने तहलका मचा कर रखा हुआ है। इनमें चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन ब्रावो (6 मैच में 43 रन व 9 विकेट) और मुंबई इंडियंस के मुख्य खिलाड़ी किरोन पोलार्ड (11 मैचों में 226 रन व 5 विकेट) शामिल हैं।

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse