sunil narine 1457426517 800

वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीम में पिछले कुछ समय से बड़े बदलाव के प्रयास हुए हैं. जिसमें से एक है किरोन पोलार्ड की टी20 टीम में वापसी. हालाँकि इन बड़े बदलावों का असर बहुत ज्यादा नहीं नजर आया और वेस्टइंडीज की टीम को सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारत के खिलाफ बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा. अब उन्होंने और बड़े बदलाव करने का फैसला किया है.

वेस्टइंडीज की टीम कर सकती है बड़ा बदलाव

jason holder 1 5d047f1807282

विश्व कप में वेस्टइंडीज की टीम ने लड़ने का जज्बा दिखाया था लेकिन भारतीय टीम के खिलाफ सीरीज में वो उसे दोहरा नहीं सके. अब रिपोर्ट्स के मुताबिक वेस्टइंडीज की टीम ने कप्तान को बदलने का फैसला किया है. मौजूदा एकदिवसीय कप्तान जेसन होल्डर ने अब तक 86 मैच में कप्तानी की है लेकिन वो वेस्टइंडीज को मात्र 24 मैच में जीत दिला पाये हैं.

जबकि वो 54 मैच में हार गये हैं. टी20 टीम के कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने अब तक 30 मैच में कप्तानी की है. जिसमें वो मात्र 11 मैच में जीत दर्ज कर पायें, और 17 मैच में हार गये हैं. अब जिसके कारण ही वेस्टइंडीज की टीम ने कप्तान बदलना का फैसला किया है.

किरोन पोलार्ड बन सकते हैं वेस्टइंडीज के नए कप्तान

वेस्टइंडीज

अब अनुभवी खिलाड़ी किरोन पोलार्ड को सीमित ओवरों की कप्तानी सौंपी जा सकती है. किरोन पोलार्ड के पास अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट का बहुत अनुभव मौजूद है जो एक कप्तान के रूप में उनके काम आ सकता है. पोलार्ड ने हालाँकि 2016 के बाद एकदिवसीय क्रिकेट नहीं खेला है.

जबकि टी20 क्रिकेट में भी उनकी वापसी हाल में ही भारतीय टीम के खिलाफ हुई थी. अब पोलार्ड के आने के बाद टीम में कई और बड़े बदलाव होते हुए नजर आ सकते हैं. किरोन पोलार्ड ने 2 एकदिवसीय मैच में कप्तानी की है. जिसमें एक मैच में जीत जबकि एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है.

पोलार्ड के पास है कप्तानी का अनुभव

6627c52a b456 11e9 8cbf 78d1c56f2fe2

टी20 क्रिकेट के सुपरस्टार कहे जाने वाले किरोन पोलार्ड ने सीपीएल में भी लगातार कप्तानी करते रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कुछ मैच में आईपीएल की टीम मुंबई इंडियंस के भी कप्तानी की है. पोलार्ड हाल में ही ट्रिनबागो नाईट राइडर्स टीम के कप्तान बनाये गये हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published.