photo 2021 09 10 10 48 00

टी20 विश्व कप के खिताब को 2 बार अपने नाम कर चुकी वेस्टइंडीज टीम (West Indies team T20 WC) की भी इस मेगा टूर्नामेंट के लिए टीम की घोषणा हो चुकी है. कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) के नेतृत्व में ऐलान की गई 15 सदस्यीय टीम में कई खिलाड़ियों का पत्ता कट गया है तो वहीं कुछ प्लेयर्स की लंबे समय बाद टीम में वापसी हुई है. बीते गुरूवार को बोर्ड ने टीम का ऐलान किया है. कैसी है पूरी टीम, जानिए हमारी इस रिपोर्ट के जरिए…

विश्व कप के लिए विंडीज टीम का हुआ ऐलान

West Indies team

दरअसल विंडीज टीम में ऑफ स्पिनर सुनील नरेन (Sunil Narine) को जगह नहीं दी गई है. बड़ी और दिलचस्प खबर तो ये है कि, पूरे 6 साल बाद रवि रामपॉल (Ravi Rampaul) की टीम में वापसी हुई है. 36 साल के हो चुके इस खिलाड़ी की वापसी फैंस के लिए भी हैरानी वाली खबर से कम नहीं हैं. आखिरी बार उन्होंने साल 2015 में टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था. ऐसे में चयनकर्ताओं ने उनकी फॉर्म को ध्यान में रखते हुए इस स्क्वाड में जगह दी है. इतना ही नहीं वेस्टइंडीज की इस टीम में दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल और ड्वेन ब्रावो को भी मौका मिला है.

इसके साथ ही जेसन होल्डर, शेल्डन कॉटरेल और अकील होसैन को रिजर्व खिलाड़ियों के तौर पर टीम से जोड़ा गया है. ये कहना गलत नहीं होगा वेस्टइंडीज टीम (West Indies team) में एक से बढ़कर एक हिटर की मौजूदगी है. इसमें निकोलस पूरन से लेकर गेल, कायरन पोलार्ड, शेमरॉन हेटमायर, एविन लुईस जैसे बड़े नाम शामिल हैं. जो अपने दम पर गेम को पलटने की काबिलियत रखते हैं. ऑलराउंडर्स की बात करें तो टीम में आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, फैबियन एलेन जैसे बड़े नामों को मौका मिला है.

रवि रामपॉल को क्यों दिया गया मौका?

photo 2021 09 10 10 47 21

रवि रामपॉल की टीम में वापसी देखकर हर किसी को हैरानी हो रही है. लेकिन, कैरेबियन प्रीमियर लीग में उनकी फॉर्म को देखते हुए वेस्टइंडीज टीम (West Indies team) में उन्हें शामिल किया गया है. चयनकर्ताओं ने खुद ये बात स्पष्ट की है. दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने अब तक सीपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट झटके हैं. रामपॉल 8 मैचों में 17 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. उनका इकॉनमी रेट भी सिर्फ 7.20 का है. रामपॉल ने अब तक 161 टी20 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 209 विकेट चटकाए हैं. यही कारण है कि, चयनकर्ताओं ने उनकी फॉर्म और अनुभव को तरजीह दी है.

ऐसी है टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज (West Indies team) की 15 सदस्यीय टीम

photo 2021 09 10 10 48 00

कायरन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, क्रिस गेल, फैबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, रॉस्टन चेज, आंद्रे फ्लेचर, शिमरॉन हेटमायर, एविन लुईस, रवि रामपॉल, आंद्रे रसेल, लेंडल सिमंस, अल्फांसो थॉमस और हेडन वॉल्श.

रिजर्व खिलाड़ी- डैरेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, जेसन होल्डर और अकील होसैन.