आईपीएल 2020 का 8वां मैच कोलकाता नाईट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जायेगा. इस मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है. इसी कारण फैंस नहीं चाहेंगे कि इस मैच में बारिश अपनी उपस्थिति दर्ज करवाए. क्योंकि मैच के दौरान बारिश होने की वजह से मैच का मजा खत्म हो जाता है.

26सितंबर शनिवार को आईपीएल 2020 में कोलकाता के चीते हैदराबाद के नवाबों से भिड़ेंगे.इस मैच में मौसम का क्या हाल रहेगा. यही हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में बताएंगे.

कोलकाता और हैदराबाद के मैच में बारिस नहीं बनेगी बाधा

कोलकाता और हैदराबाद के मैच में बारिश की संभावना बात करें तो इस मामले में फैंस के लिए खुशखबरी हैं क्योंकि कोलकाता नाईट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है, इसलिए निश्चित रूप से यह करोड़ों क्रिकेट फैंस के लिए काफी ख़ुशी की खबर है.

फैंस को इस मैच में दोनों टीमों के मिलाकर पूरे 40 ओवर देखने को मिलेंगे. क्रिकेटर से लेकर फैंस तक कभी नहीं चाहते हैं कि मैच के दौरान बारिश हो और जिस तरह के आकड़े मौसम विभाग के सामने आ रहे हैं उसे देखकर ये तय है कि 26 सितंबर को अबू धाबी में बारिश नहीं होगी.

ऐसा रहेगा मौसम का हाल

आईपीएल 2020 का 8वां मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. 26 सितंबर को अबुधाबी का मौसम बिल्कुल साफ रहेगा. तापमान 37 डिग्री से 28 डिग्री तक रहेगा.  हवा 18 किलोमीटर प्रति घंटे के हिसाब से चलेगी. लेकिन इस मैच में भी खिलाड़ियों को ह्यूमिडिटी परेशान करेगी, क्योंकि ह्यूमिडिटी 56 प्रतिशत रहने वाली है.

दोंनों टीमें हैं मजबूत

आईपीएल 2020 के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मिली करीबी हार को भुलाकर डेविड वार्नर की सनराइजर्स हैदाबाद शनिवार को कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ जीत दर्ज कर आईपीएल 2020 में अपनी पहली जीत दर्ज करने के लिए बेक़रार होगी. हालाँकि मिशेल मार्श की अनुपस्थिति में हैदाबाद की टीम को मध्यक्रम की बल्लेबाजी क्रम संत्तुलित करने की बड़ी चुनौती होगी.

वहीं कोलकाता नाईट राइडर्स की बात करें तो दिनेश की अगुवाई वाली यह टीम इस सीजन काफी मजबूत नजर आ रही है. कोलकाता की टीम अपने पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस से हारकर जरूर इस मैच के लिए मैदान पर उतरेगी, लेकिन इस टीम को कमजोर समझने की गलती किसी भी टीम को नहीं करनी चाहिए.

ऐसे में देखा जाये तो आईपीएल 2020 में दोनों ही टीमें काफी संतुलित और मजबूत नजर आ रही हैं. इसका मतलब है कि इस मैच में दर्शकों को काटें की टक्कर देखने को मिलेगी.