IND vs WI- 2nd T20 match kolkata weather 16 february 2022
IND vs WI- 2nd T20 match kolkata weather 16 february 2022

Weather Report: भारत-वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया. 16 फरवरी को हुए पहले मैच में टीम इंडिया ने जीत के साथ आगाज किया है. सीरीज का दूसरा मुकाबला इसी मैदान पर 18 फरवरी को खेला जाएगा. जिसका इंतजार फैंस को भी बेसब्री से है. क्योंकि टीम इंडिया श्रृंखला पर 1-0 से बढ़त बना चुकी है और उसे सीरीज हासिल करने के लिए सिर्फ 1 जीत की जरूरत है. लेकिन, वेस्टइंडीज के लिए मैच करो या मरो जैसा है. इसलिए दूसरे मैच में दोनों ही टीमें जीत के लिए अपना पूरा दमखम झोंक देंगी. हलांकि इस मुकाबले से पहले एक नजर डालते हैं 18 फरवरी को होने वाले मौसम (Weather Report) के हाल पर…

कैसा रहने वाला है मैच के दिन मौसम का हाल

 Kolkata weather 18 february 2022
PC – Google

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच संपन्न हुए पहले टी20 मैच में जीत के बाद टीम इंडिया की निगाहें सीरीज पर गड़ी हैं और फैंस को भी इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है. रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में इस श्रृंखला पर भी 3-0 मेहमान टीम का सूपड़ा साफ करने के इरादे से उतरेंगे. ये मुकाबला 18 फरवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा. जिसमें दोनों ही टीमें अपने-अपने इरादे को अंजाम देने उतरेंगी. लेकिन, इस मुकाबले में मौसम (Weather Report) की भी खास भूमिका होगी.

फिलहाल शुक्रवार को होने वाले इस मैच में पूर्वानुमान की माने तो मौसम बिल्कुल साफ रहेगा. मैच के दौरान बारिश होने की संभावना बिल्कुल नहीं है. वहीं तापमान 29 से लेकर 16 डिग्री सेल्सियस के बीच होगा. जबकि हवा 13 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी. इसके अलावा ह्यूमिडिटी 43 प्रतिशत होगी. कुल मिलाकर मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा और मैच में बारिश की किसी भी तरह की भूमिका नहीं होगी.

सीरीज पर गड़ी है टीम इंडिया की नजर

Team India

मौसम रिपोर्ट (Weather Report) के अलावा बात करें टी20 की तो पहला मैच जीतकर श्रृंखला पर 1-0 से बढ़त बना चुकी टीम इंडिया की नजर अब सीरीज पर गड़ी है. इस रिकॉर्ड को हासिल करने से भारतीय टीम महज एक जीत से दूर है. वहीं भारतीय दौरे पर पहुंची वेस्टइंडीज का प्रदर्शन अभी तक भारत के खिलाफ बेहद खराब रहा है. जिसका फायदा उठाकर टीम इंडिया ने बुद्धवार लगातार चौथी जीत हासिल की थी.

अब दूसरे मुकाबले में दोनों ही टीमें अपने-अपने इरादे से उतरेंगी और जीत के लिए अपना पूरा दमखम झोंक देंगी. अभी तक इन मुकाबलों में कप्तान रोहित शर्मा ने कई एक्सपेरीमेंट भी किए हैं जिनमें से कुछ सही साबित हुए हैं तो कुछ फ्लॉप भी हुए हैं. लेकिन, टीम की जीत पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है. ऐसे में अब इसल सीरीज का दूसरा मैच और भी ज्यादा रोमांचक होने वाला है.