IND vs SL 1st Test Match Mohali weather 4 to 8 March 2022
IND vs SL 1st Test Match Mohali weather 4 to 8 March 2022

Weather Report: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच टी20 सीरीज के खत्म होने के बाद अब 4 मार्च से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है. इस टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा. विराट कोहली अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलने शुक्रवार को उतरेंगे. ये मैच टीम इंडिया के लिए कई मायनों में खास होने वाला है. जिसे लेकर फैंस भी काफी एक्साइडेट हैं. वहीं रोहित शर्मा का टेस्ट कप्तान के तौर पर यह पहला मुकाबला होगा. मोहाली में होने वाले इस मुकाबले में दोनों ही टीमें जीत के साथ आगाज करना चाहेंगी. हालांकि इस मुकाबले से पहले एक नजर डालते हैं 4 से 8 मार्च के बीच होने वाले मौसम (Weather Report) के हाल पर…

कैसा रहेगा मौसम का हाल

Mohali weather Report 4 march
PC- Google

भारत में धीरे-धीरे गर्मी दस्तक दे रही है. ऐसे में अब मौसम थोड़ा खुलता जा रहा है. मोहाली के वेदर रिपोर्ट  (Weather Report) पर नजर डाले तो यहां भी गर्मी का अहसास होने लगा है. लेकिन, इस टेस्ट मैच के दौरान आसमान में हल्के बादल छाए रह सकते हैं. वैसे बारिश की संभावना बेहद कम ही है. ऐसे में ये टेस्ट मैच बिना किसी खलल के पूरा हो सकता है. यहां इस टेस्ट मैच के दौरान अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्शियस और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्शियस रहेगा.

पहला दिन: तापनाम 26-13 डिग्री, ह्यूमिडिटी 59-71 %, हवा, 14-20 किलोमीटर प्रति घंटा, बारिश की आशंका बेहद कम है.

दूसरा दिन: तापनाम 27-14 डिग्री, ह्यूमिडिटी 45-51%, हवा, 30-23 किलोमीटर प्रति घंटा, बारिश की आशंका नहीं है. आसमान में बादल छाए रहेंगे.

तीसरा दिन: तापनाम 26-17 डिग्री, ह्यूमिडिटी 46-52%, हवा, 10-20 किलोमीटर प्रति घंटा. पूरे दिन बादल छाए रहेंगे. लेकिन, बारिश की संभावना नहीं है.

चौथा दिन: तापनाम 28-15 डिग्री, ह्यूमिडिटी 45-51%, हवा, 20-11 किलोमीटर प्रति घंटा. आसमान में बादल छाए रहेंगे. बारिश की आशंका नहीं है.

पांचवा दिन: तापनाम 30-16 डिग्री, ह्यूमिडिटी 45-39%, हवा, 24-19 किलोमीटर प्रति घंटा, आसमान में बादल छाए रहेंगे. बारिश की आशंका नहीं है.

हैड टू हैड

ind vs sl head to head in test

वेदर रिपोर्ट  के अलावा बात करें भारत और श्रीलंका के बीच अब तक के टेस्ट रिकॉर्ड की तो इसका इतिहास काफी पुराना रहा है. जहां दोनों ही टीमों के बीच अब तक 44 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं. इसमें से टीम इंडिया को 20 मैचों में जीत हासिल हुई है. तो वहीं मेहमान टीम को सिर्फ 7 मुकाबले में ही जीत नसीब हुई है. इसके अलावा दोनों ही टीमों के बीच 17 टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुए हैं. इतना ही नहीं बात करें तो भारतीय सरजमीं की तो ये रिकॉर्ड रहा है कि यहां पर अभी तक मेहमान टीम एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत सकी है.

टीम इंडिया का वैसे तो अपनी सरजमीं के हर मैदान पर लाजवाब प्रदर्शन रहा है. लेकिन, बात करें पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के आईएस बिन्द्रा स्टेडियम की तो यहां भी भारतीय टीम का दबदबा देखने को मिला है. टीम इंडिया ने  मोहाली में अब तक 13 टेस्ट मैच खेले हैं. इनमें से 7 टेस्ट मैच भारतीय टीम के नाम रहे हैं. वहीं 5 टेस्ट ड्रॉ करवाएं हैं. सिर्फ इस मैदान पर टीमन इंडिया को 1 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. फिलहाल हैड टू हैड के मुताबिक देखें तो भारतीय टीम का पड़ा भारी है.