viru

किंग्स इलेवन पंजाब के मौजूदा कोच व टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग को उम्मीद है कि इस बार उनकी टीम अच्छा करेगी. सहवाग ने मंगलवार को टीम की जर्सी लॉन्च के मौके पर संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पिछले दस आईपीएल सीजन से इस बार हमारी टीम बेहतर है. हमारे पास विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ साथ संतुलित गेंदबाजी है जिससे हम इस बार के मजबूत दावेदार हैं.

वीरेंद्र सहवाग ने आगे कहा कि 11वें संस्करण में उतरने वाली पंजाब की टीम अभी तक बेस्ट टीम है. पंजाब ने इस साल अपनी टीम में काफी बदलाव किए हैं और कई नए खिलाड़ियों को शामिल किया है. नीलामी से पहले पंजाब ने सिर्फ हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल को रिटेन किया था. नीलामी में उसने हालांकि मोहित शर्मा, डेविड मिलर जैसे अपने पुराने खिलाड़ियों को दोबारा जोड़ लिया. सहवाग को उम्मीद है कि टीम इस बार खिताब जीतने में सफल रहेगी.
yuvraj singh 3गौरतलब है कि इस बार टीम में युवराज सिंह की वापसी हुई है. वहीं टीम ने क्रिस गेल को तीसरी बार नीलामी में शामिल कर अपने साथ जोड़ा है. यह दोनों खिलाड़ी बेस प्राइज पर टीम में शामिल हुए हैं. इस दोनों से सहवाग को बहुत उम्मीदें हैं. सहवाग ने कहा कि ”मेरे लिए यह अच्छी बात है कि यह दोनों खिलाड़ी बेस प्राइज में आए हैं. जबकि दूसरी टीम उन पर करोड़ों रुपये लगा सकती थीं. अगर यह दोनों खिलाड़ी मिलकर हमें 3-4 मैच भी जीता देते हैं तो पैसा वसूल हो जाएगा.”

कप्तान अश्विन के बारे में सहवाग का मानना है कि ”एक गेंदबाज एक अच्छा कप्तान साबित हो सकता है, क्योंकि वो खेल को दूसरे से अच्छे से समझता है और स्थिति को जल्दी समझता है. इस लिहाज से पंजाब के पास एक अनुभवी कप्तान है. सब कुछ सही रहा तो हमारी टीम इस सीजब खिताब पर कब्ज़ा कर सकती है.”
9c47449a1a7c9189961c53221ad97a8aपिछले सीजन की अपनी कमियों को उजागर करते हुए सहवाग ने बताया कि हर बार हमारे पास कम अनुभवी भारतीय खिलाड़ी भी हुआ करते थे लेकिन इस बार ऐसा नहीं है. हालत बदले दिख रहे हैं. हमारे टीम के शामिल किये गए अधिकतर खिलाड़ी शानदार फार्म में दिख रहे हैं. हम इस बार अच्छा करेंगे इस बात की उम्मीद दिख रही है.

किंग्स इलेवन पंजाब:

मयंक अग्रवाल ,मुजीब जादरान , मंजूर डार ,रविचंद्रन अश्विन ,डेविड मिलर ,मार्कस स्टोइनिस ,प्रदीप साहू,मनोज तिवारी ,युवराज सिंह, करुण नायर , केएल राहुल , एड्रू टाई , आकाशदीप नाथ , क्रिस गेल , आरोन फिंच, मोहित शर्मा ,बरिंदर सरन , अंकित राजपूत ,बेन द्वारशियस , मयंक डागर ,अक्षर पटेल. 

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published.