महेंद्र सिंह धोनी अपने करियर के अंतिम दौर में हैं, इस कारण भारतीय टीम को एक स्थापित विकेटकीपर बल्लेबाज चाहिए. जिसके लिए अब तक ऋषभ पंत को सबसे बड़ा दावेदार बताया जा रहा था, लेकिन पिछले कुछ मैच में वो जिस तरह से आउट हुए हैं. उससे उनपर सवाल उठ रहे हैं. अब मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी ऋषभ पंत के बैकअप विकेटकीपर बल्लेबाजो को तैयार करना शुरू कर दिया है.

एमएसके प्रसाद ने कहा तैयार हो रहे हैं ऋषभ पंत के बैकअप खिलाड़ी 

भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने ऋषभ पंत के बैकअप खिलाड़ियों पर बात करते हुए कहा इंडियन एक्सप्रेस के इन्टरव्यू में कहा कि

“हम ऋषभ पंत का वर्कलोड को मैनेज करने के लिए उनके बैकअप खिलाड़ी को तैयार कर रहे हैं. हमारे पास सभी फॉर्मेट में उनके बैकअप खिलाड़ी मौजूद हैं.”

उन्होंने आगे कहा कि

” लंबे फॉर्मेट में हमारे पास श्रीकर भरत जैसा खिलाड़ी मौजूद हैं, जो इंडिया ए के लिए अच्छा कर रहा है. छोटे फॉर्मेट के लिए हमारे पास ईशान किशन और संजू सैमसन मौजूद हैं. जो इंडिया ए और घरेलू स्तर पर अच्छा कर रहे हैं.”

ऋषभ पंत में अच्छा भविष्य देखते हैं एमएसके प्रसाद 

युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत के आउट होने के तरीके पर सवाल उठाए जा रहे हैं. फैन्स कह रहे हैं की उन्हें टीम से निकाल दिया जाए. ऋषभ पंत को अगली सीरीज में मौका मिलने के सवाल पर एमएसके प्रसाद ने कहा कि

” हमने विश्व कप के फ़ौरन बाद ही कह दिया था की हम ऋषभ पंत को टीम में जगह बनाने के लिए पूरे मौके देने वाले हैं. उनके साथ हमें धैर्य के साथ पेश आना पड़ेगा. हम उनको भविष्य में खेलते हुए देखना चाहते हैं. इसलिए हम उन्हें मौका दे रहे हैं.” 

खुद को साबित नहीं कर पा रहे हैं ऋषभ पंत 

विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में उनके आकड़े बहुत ख़राब नहीं है, लेकिन जिस तरह से वो अपना विकेट गंवाते हैं. उससे उनकी सोच पर सवाल जरुर उठता है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच में भारतीय टीम जब जीत की तरफ आसानी से बढ़ रही थी. उस समय वो ख़राब शॉट खेलकर अपना विकेट गँवा बैठे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *