WBBL

वुमेन्स बिग बैश लीग जल्द ही शुरु होने वाला है। अब इससे पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार स्पिन गेंदबाज पूनम यादव को WBBL की टीम ब्रिस्बेन हीट ने अपने साथ जोड़ा है और पूनम इस लीग में जुड़ने वाली 8वीं भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं। उन्हें ब्रिस्बेन हीट में एलिमिया केर की जगह शामिल किया गया है। असल में, केर ने मानसिक स्वास्थ्य संबंधी कारणों से पिछले महीने बिग बैश से हटने का फैसला किया था।

पूनम यादव को मिला WBBL का कॉन्ट्रैक्ट

WBBL

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार स्पिनर पूनम यादव को आगामी WBBL के लिए ब्रिस्बेन हीट ने साइन किया है और वह डब्ल्यूबीबीएल से जुड़ने वाली 8वीं भारतीय क्रिकेटर बन गईं हैं। भारत की 30 वर्षीय लेग स्पिनर ब्रिस्बेन की टीम में न्यूजीलैंड की एमिलिया केर की जगह लेंगी। दरअसल, कीवी खिलाड़ी ने मानसिक स्वास्थ्य संबंधी कारणों से पिछले महीने बिग बैश से हटने का निर्णय लिया।

पूनम अभी भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज के दो मैचों में खेल चुकी हैं। हालांकि डे-नाइट टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था।

ये भारतीय खिलाड़ी बनीं WBBL का हिस्सा

WBBL

इस बात में कोई शक नहीं है कि भारत की महिला क्रिकेटर्स भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। इसका प्रमाण है कि महिलाओं की चर्चित WBBL लीग में भारत की 8 क्रिकेटर्स हिस्सा ले रही हैं। इन खिलाड़ियों में शेफाली वर्मा, राधा यादव (दोनों सिक्सर्स), स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा (दोनों थंडर), ऋचा घोष (हरिकेन्स), जेमिमा रोड्रिग्स और हरमनप्रीत कौर (दोनों रेनेगेड्स), पूनम यादव (ब्रिस्बेन हीट) का हिस्सा हैं।

बताते चलें, पूनम यादव ने भारत के लिए 54 ODI व 71 T20I मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने क्रमश: 76 ODI व 98 T20I विकेट चटकाए हैं। 14 अक्टूबर से इस WBBL के इस सीजन की शुरुआत होगी।