क्रिकेट की दुनिया में सबसे बड़ा सुधार फील्डिंग के क्षेत्र में हुआ है. आज के फील्डिंग को स्तर को देखकर कहा जा सकता है कि अब युवा खिलाड़ियों में भी फील्डिंग को लेकर जागरूकता बढ़ गयी है. जिसका एक नजारा इंडिया ए और दक्षिण अफ्रीका ए के मैच में देखने को मिला. जब अफ्रीका ए के खिलाड़ी ने हवा में उड़ते हुए शानदार कैच पकड़ा.

संजू सैमसन के दम पर इंडिया ए ने बनाया बड़ा स्कोर

तिरुवनंतपुरम में इंडिया ए और दक्षिण अफ्रीका ए के मैच में बारिश के बाधित होने के कारण मात्र 20 ओवरों का तय हुआ था. इंडिया ए की टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी. जिसकी शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही. हालाँकि बाद में शिखर धवन और संजू सैमसन ने अच्छी पार्टनरशिप करते हुए इंडिया ए की टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया.

धवन 51 रन बनाकर आउट हो गये. जबकि संजू सैमसन ने 91 रनों की आक्रामक पारी खेली. कप्तान श्रेयस अय्यर ने मात्र 19 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 20 ओवर में 4 विकेट गँवा कर 204 रनों तक पहुंचा दिया.

 

इंडिया ए ने दर्ज की एक और बड़ी जीत

सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी इंडिया ए की टीम ने इस मैच में भी गेंदबाजो के दम पर 36 रनों से जीत दर्ज कर ली. दक्षिण अफ्रीका ए की टीम के लिए रिज़ा हेंडरिक्स ने 59 रन और काइल वेर्रेयन्ने ने 44 रन बनाये.

जिसके बाद भी दक्षिण अफ्रीका ए की टीम 20 ओवर में सभी विकेट गँवा कर 168 रन बनाये. इंडिया ए के लिए शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट और वाशिंगटन सुंदर ने 2 विकेट हासिल किये. इस जीत के साथ ही इंडिया ए की टीम ने सीरीज को 4-1 से अपने नाम दर्ज कर ली.

 

जान्नेमन मलान ने पकड़ा बहुत ही शानदार कैच

संजू सैमसन

ये वाकया उस समय हुआ जब संजू सैमसन 91 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे. उस समय जॉर्ज लिंडे की गेंद पर सैमसन ने हवा में शॉट खेला. जिसे दक्षिण अफ्रीका ए के फील्डर जान्नेमन मलान ने हवा में उड़ते हुए एक हाथ से पकड़ लिया. जोकि बहुत ही शानदार कैच था.

https://twitter.com/MohitDa29983755/status/1169919217216282624?s=20

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *