भारत और श्री लंका के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने शानदार बल्लेबाजी करके अपनी मजबूत स्थिति बना ली है। कोलम्बों के सिंहली स्पोट्र्स क्लब में खेले जाने वाला सीरीज के दूसरे मैच में श्री लंका की गेंदबाज भारत के अनुभवी बल्लेबाजों के सामने कोई खास कमाल नहीं दिखा पा रही है। टास जीतकर बल्लेबाजी करने आयी भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और अंजिक्य रहाणे ने शानदार शतकीय पारी खेलकर भारत को एक मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है।

मैच के दौरान खेले जाने वाले पहली पारी में एक दर्दनाक हादसे से अम्पायर बाल-बाल बच गये, जब जडेजा ने एक खतरनाक शाट अम्पायर की ओर सीथे मार दिया, जिसके बाद वह शाॅट से बचने के लिए नीचे गिर गये।

जब चोटिल होने से बाल-बाल बचे अम्पायर टकर-

https://twitter.com/rohitpandeyee/status/893387989463834624

मैच के दौरान बल्लेबाजी करते हुए उस वक्त एक अजीब स्थिति का सामना करना पड़ा, जब अम्पायर राड टकर चोटिल होने से बाल-बाल बचे। यह घटना 113.1 ओवर की है जब श्री लंका के दिग्गज स्पिनर पुष्पकुमार गेंदबाजी के क्रिज पर मौजूद थे। उनकी फिरकी गेंदबाजी का सामना करने के लिए भारतीय बल्लेबाज जडेजा ने गेंद को स्टेट शाट मार दिया

 

अम्पायरिंग के लिए विकेट पर खड़े अम्पायर राॅड टकर की तरफ अचानक मारी गयी शाॅट उनकी तरफ आयी। जिसके लिए वह पूरी तरह तैयार नहीं थे। अचानक आयी गेंद पर उनहें संभलने का मौका नहीं मिला और जडेजा द्वारा मारे गए शाट से बचने के लिए नीचे गिर गये।

कोलम्बों टेस्ट में भारत ने पहली पारी में बनाये 622 रन-

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने मेजबान श्री लंका के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को 600 के पार पहुंचा दिया है। भारत की तरफ से चेतेश्वर पुजारा ने 232 गेंदों पर 11 चौको और 1 छक्कों की मदद से 133 रन बनाये। इसके अलावा भारतीय टीम से  अंजिक्य रहाणे ने भी शतकीय पारी खेली।

 

भारत ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में पहले मैच में भी श्री लंका के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी। गाल स्टेडियम में खेले गये इस टेस्ट मैच में भारत की तरफ से शिखर धवन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके 190 रन बनाये और भारत को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। पहले टेस्ट मैच में शिखर धवन को बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए मैन आॅफ द मैच चुना गया।

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *