बिग बैश लीग

ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी20 बिग बैश लीग बेहद रोमांचक तरीके से आगे बढ़ रही है। इस सीरीज में एक से बढ़कर एक नजारे देखने को मिलते हैं। क्या आपने कभी सोचा है कि एक ही गेंद पर बल्लेबाज दो बार भी रन आउट हो सकता है। ये सोचने में ही अजीब लगता है, लेकिन ऐसा हुआ है बिग बैश लीग में,जहां, एक ही गेंद पर दो बार बल्लेबाज आउट हुए हैं।

एक ही गेंद पर दो बार आउट हुए बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी20 बिग बैश लीग पर दुनियाभर की नजर रहती है। वहां अक्सर कुछ नया ही देखने को मिलता है और ऐसा ही एक बार फिर हुआ। जब एडिलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी थंडर्स के मैच में जब जेक वेदराल्ड एक ही गेंद पर 2 बार रन आउट हो गए।

सुनकर शायद आपको इस बात पर यकीन ना हो, लेकिन ऊपर दिए इस वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि डिलेड स्ट्राइकर्स के फिलिप सॉल्ट ने सिडनी थंडर्स के गेंदबाज क्रिस ग्रीन की गेंद को खेला। बॉल ग्रीन के हाथों को छूकर स्टंप्स पर लग गई। उस वक्त दूसरी छोर पर खड़े जेक वेदराल्ड क्रीज पर वक्त रहते वापस नहीं आ पाए और रन आउट हो गए।

ये तो हुआ उनका पहला रन आउट, इसके बाद वह उसी बॉल पर दोबारा रन के लिए भागे मगर सिडनी के विकेटकीपर सैम बिलिंग्स तेजी से गेंद को स्टंप पर हिट कर दिया। इस तरह बल्लेबाज एक ही गेंद पर दो बार आउट हो गया और कमेंट्री कर रहे कमेंटेटर्स भी अपनी हंसी नहीं रोक सके।

एडिलेट ने जीता मैच

बिग बैश लीग

बिग बैश लीग बेहद रोमांचक अंदाज से आगे बढ़ रही है। ऑस्ट्रेलिया के बड़े-बड़े खिलाड़ी लीग का हिस्सा हैं। एडिलेट स्ट्राइकर्स और सिडनी वेदराल्ड के बीच खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए स्ट्राइकर्स ने 6 विकेट के नुकसान पर 160 रनों का लक्ष्य खड़ा किया।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी सिडनी की टीम 7 विकेट गंवाकर 153 रन तक ही पहुंच सकी और एडिलेड की टीम 6 रन से मैच जीत गई।