वसीम खान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान का बड़ा बयान निकल कर आया है. उनके द्वारा जानकारी दी गयी है कि पाकिस्तान को 2022 एशिया कप में मेजबानी करने का अधिकार प्राप्त हुआ है. वसीम खान के दावे के अनुसार पिछले सप्ताह एशियाई क्रिकेट परिषद् की एक ऑनलाइन बैठक में ये फैसला लिया गया है. वसीम खान के बयान से प्राप्त जानकारी के अनुसार बोर्ड ने मेजबानी के लिए जून का समय निर्धारित किया है. हालाँकि अभी ये तारीखे बदल सकती है.

वसीम खान ने एशिया कप पर दिया बयान

वसीम खान

वसीम खान ने 2022 के टूर्नामेंट में मेजबानी को लेकर कहा,

अगला एशिया कप श्रीलंका में जून में आयोजित किया जाएगा और हमें 2022 एशिया कप के लिए  मेजबानी करने के अधिकार मिल गए हैं. 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बयान के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई टीम 2022 में पाकिस्तान का दौरा करेंगी. इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने साल 1998 में मार्क टेलर के अगुवाई में पाकिस्तान की यात्रा  की थी. ऑस्ट्रेलियाई टीम के दौरे को आज 22 साल हो गये है. पाकिस्तान को उम्मीद है की जल्द ही ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान में दौरा करेगी पाकिस्तान उनके स्वागत के लिए उत्सुक है.

अपने देश में मेजबानी की कोशिश

वसीम खान

वसीम खान के द्वारा दिए बयान के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मनसूबे अपने देश में अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी करने के लग रहे है. इसके चलते पीसीबी अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में मेजबानी करने के अधिकार प्राप्त करने की कोशिश में लगा हुआ है. हालाँकि 2009  में श्रीलंकाई टीम की बस पर हमला होने के चलते पाकिस्तान के अधिकार निलंबित कर दिए गए थे.

आपको बता दें पिछले 12 महीनों में जिम्बाब्वे और बांग्लादेश सहित और भी देशो की टीमों ने पाकिस्तान का दौरा किया है, इससे पाकिस्तान इस बात को दिखाने की कोशिश कर रहा है कि उनका देश मेजबानी के लिए एकदम सुरक्षित है.

भारत में अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट की संभावनाए कम- वसीम खान

वसीम खान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख वसीम खान के अनुसार भारत में कोरोना के मामले बढ़ जाने की वजह से आईसीसी द्वारा भारत में होंने वाले मेंगा इवेंट को युएई में स्थांतरित करने की संभावना बढ़ गयी है. वसीम द्वारा ये भी कहा गया है की भारत में टी 20 वर्ल्ड कप की अनिश्चिता बरकरार है अब ये देखना दिलचस्प रहेगा की  वसीम की ये भविष्यवाणी कहां तक सही साबित होती है.