Umran Malik - Team India Pacer

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उमरान को टी20 के बाद वनडे क्रिकेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में डेब्यू करने को मिला. उन्होंने इस मैच में शानदार बॉलिंग करते हुए 2 अहम विकेट अपने नाम किए. उनके इस प्रदर्शन के बाद काफी तारीफ की जा रही है. वहीं अब इसी कड़ी जाफर का नाम भी जुड़ गया है.

Wasim Jaffer ने कहा उमरान को वनडे प्रारूप सूट करेगा

 Wasim Jaffer
Wasim Jaffer

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अपनी रफ्तार से कहर बरपाने वाले उमरान मलिक (Umran Malik) वनडे प्रारूप में डेब्यू कर लिया है. उन्होंने अपना पहला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला. वह इस मुकाबले में सबसे सफल गेंदबाजी करवाने वाले खिलाड़ी. उनका प्रदर्शन देखने के बाद वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने मलिक की तारीफ करते हुए ईएसपीएन क्रिकइंफो पर बात करते हुए कहा,

“जैसे-जैसे खेल बड़ा होता है, आपके पास बहुत अधिक कौशल होते हैं और यह कुछ ऐसा है जो वे सीखेंगे. एक दिवसीय प्रारूप टी 20 से अधिक उमरान मलिक को सूट करता है. हमने आईपीएल में देखा है कि उसके पास गेंदबाजी की तुलना में अधिक विविधताएं नहीं हैं. इस प्रारूप में सही लाइन और लेंथ करने और गेंद का अच्छी तरह से उपयोग करने की आवश्यकता होती है.”

पहले वनडे मैच में अपनी गेंदबाजी से किया प्रभावित

Umran Malik- IND vs NZ

भारत को भले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में करारी हार झेलनी पड़ी है, लेकिन इस मैच में भारतीय फैंस के लिए कुछ अच्छी चीजें भी हुईं. तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को वनडे डेब्यू करने का मौका मिला. उन्होंने इस मुकाबले में अच्छी गेंदबाजी की.

मलिक ने पूरे 10 ओवर की गेंदबाजी की जिसमें 66 रन खर्च करते हुए उन्हें दो विकेट हासिल हुए. इस दौरान उन्होंने  150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार कर सुर्खियां भी बटोरी. इनके अलावा इस मैच में कोई भी गेंदबाज अपनी छाप नहीं छोड़ पाया.

और पढे़: कोई है मामा तो कोई है भतीजा…विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में खेलने वाले इन 3 खिलाड़ियों का पूर्व क्रिकेटर्स से है गहरा नाता

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद, क्रिकेट एडिक्टर ऑनलाइन में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय...