wasim jaffer-shardul

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स (Lords) से पहले ही टीम इंडिया को तगड़ा झटका लग चुका है. जिसे लेकर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने शार्दुल को लेकर क्या कुछ कहा है, उसके बारे में आपको बताएंगे. लेकिन उससे पहले बता दें कि, दूसरा टेस्ट शुरू होने से पहले एक बार फिर बारिश फैंस की उम्मीदों पर पानी फेरने के लिए तुली हुई है. बारिश के कारण टॉस समय पर नहीं हो सका था.

पूर्व क्रिकेटर ने शार्दुल के दूसरे टेस्ट से बाहर होने पर किया मजेदार ट्वीट

wasim jaffer

फिलहाल बात करें भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर के बारे में तो दूसरे टेस्ट से एक दिन पहले ही यह पता चला कि, मीडियम पेसर गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) हैमस्ट्रिंग की चोट की समस्या से जूझ रहे हैं. इस वजह से उन्हें आराम दिया गया है. इस बात की पुष्टि खुद एक दिन पहले विराट कोहली (Virat Kohli) ने वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के दौरान की थी.

साथ ही शार्दुल के दूसरे टेस्ट में ना खेलने वाली खबर पर मुहर भी लगाई थी. उनके इस बयान के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर फैन्स की भी प्रतिक्रियाओं के आने का सिलसिला जारी है. शार्दुल के रिप्लेसमेंट को लेकर भी फैंस ने अपनी-अपनी राय दी थी. वहीं, वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने शार्दुल ठाकुर के बाहर होने पर फिर से एक मजेदार ट्वीट किया है. जो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

शार्दुल को लेकर किए हुए ट्वीट पर आ रही अलग-अलग प्रतिक्रिया

photo 2021 08 12 10 11 25

वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने अपने बयान में कहा कि, यह ‘दुखद’ है कि मुंबई का यह गेंदबाज लॉर्ड्स में भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैच (IND vs ENG) में शामिल नहीं होगा. साथ ही उन्होंने इस बात पर चुटकी लेते ली कि, ठाकुर ‘उनके नाम पर’ स्टेडियम में नहीं खेल पाएंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, पूर्व खिलाड़ी का ये ट्वीट इसलिए था. क्योंकि शार्दुल ठाकुर को मैच के अहम पलों में विकेट लेने की उनकी क्षमता के लिए ‘लॉर्ड शार्दुल ठाकुर’ उपनाम दिया गया था.

पूर्व क्रिकेटर ने इस खबर को लेकर एक ट्वीट भी किया. उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि,

“अगर शार्दुल ठाकुर लॉर्ड्स टेस्ट से चूक जाते हैं तो यह दुखद है. आखिर अक्सर क्रिकेटरों को उनके नाम पर बने स्टेडियम में खेलने का मौका नहीं मिलता.”

जैसे ही वसीम जाफर (Wasim Jaffer) का यह ट्वीट फैंस के सामने आया, उन्होंने इस पर अपने प्रतिक्रियाओं की बाढ ला दी. कई लोगों ने उनके इस अंदाज की तारीफ की तो एक ने कहा कि जाफर का जाफा आ गया.

विराट ने दूसरे टेस्ट से पहले दिया थे ऐसे संकेत

photo 2021 08 12 12 45 57

इस बात को नकारा नहीं जा सकता है कि, इंग्लैंड इस समय जिस हालात में उसमें शार्दुल ठाकुर से टीम इंडिया को काफी फायदा हो सकता था. पहले मुकाबले में भी वो सफल गेंदबाज साबित हुए थे. लेकिन, दूसरे मैच से की शुरूआत से पहले विराट कोहली ने संकेत दे दिए थे कि वो कि मुंबई के इस तेज गेंदबाज के विकल्प पर फैसला करते हुए टीम प्रबंधन बल्लेबाजी क्षमता को ना देखकर ऐसे खिलाड़ी को चुनेगी जो 20 विकेट चटकाने में मदद कर सके. उनकी जगह टीम में ईशांत शर्मा की वापसी हुई है.