Wasim Jaffer1

भारतीय पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Waughn) सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा एक्टिव रहने वाले खिलाड़ियों में से एक है। जाफर (Wasim Jaffer) अक्सर ट्विटर पर मजेदार ट्वीटस के जरिये वॉन को ट्रोल करके दर्शको को मनोरंजन करते रहते हैं।

T20 World cup 2021 के पहले सेमीफाइनल (ENG vs NZ) में न्यूजीलैंड के हाथो इंग्लैंड की हार के बाद एक और इंग्लिश खिलाड़ी को मुंबई के इस बल्लेबाज के द्वारा ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा। हालाँकि इस बार ये खिलाड़ी माइकल वॉन नहीं बल्कि पूर्व इंग्लिश धाकड़ बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) है।

Wasim Jaffer ने उड़ाया केविन पीटरसन का मजाक

दरअसल पिछले हफ्ते पीटरसन (Kevin Pietersen) ने ट्वीट किया था कि केवल पाकिस्तान और अफगानिस्तान ही इंग्लैंड को हरा सकते हैं। लेकिन और यह लेकिन काफी बड़ा है कि मैच शारजाह के इस्तेमाल किए गए विकेट पर खेला जाए और कहीं अगर मैच होता है, तो इंग्लैंड को ट्रॉफी दे देनी चाहिए, जिस तरह से ईपीएल में इस समय चेल्सी को ट्रॉफी सौंप दी जानी चाहिए।

अब सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हारने के बाद जाफर (Wasim Jaffer) ने पीटरसन के इस ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखा, जाफर ने केन विलियमसन की फोटो शेयर करते हुए ट्विटर पर एक दिलचस्प मीम शेयर करते हुए लिखा कि हां, हम तो यहां बस बुर्ज खलीफा देखने आए हैं। उनके ये जवाब ने सोशल मीडिया पर यूजर्स का दिल जीत लिया।

इंग्लैंड को हरा पहली बार फाइनल में पहुंची न्यूजीलैंड

Wasim Jaffer

आबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए टी20 वर्ल्डकप 2021 के पहले सेमीफाइनल में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने मोइन अली (Moeen Ali) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 166 रनों का अच्छा स्कोर खड़ा किया। जवाब में न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही। लेकिन डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) की शानदार 72 रन और अंत में जेम्स नीशम (James Neesham) की ताबड़तोड़ 11 गेंदों पर 27 रनों की पारी की बदौलत लक्ष्य को 1 ओवर बाकी रहते हुए 5 विकेट खोकर पूरा कर लिया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने T20 World cup के इतिहास में पहली बार फाइनल में अपनी जगह बना ली।

ग्रुप स्टेज में शानदार रहा था इंग्लैंड का प्रदर्शन

Wasim Jaffer

इंग्लैंड ने T20 World cup में सेमीफाइनल से पहले शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच में से 4 मुकाबले जीते थे। उसे एकमात्र हार दक्षिण अफ्रीका के हाथों मिली थी। इंग्लैंड ने साल 2010 में टी-20 वर्ल्ड कप जीता था। उसकी कोशिश 2019 का वनडे वर्ल्ड कप जीतने के बाद मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप को जीतने की थी। तो वही न्यूजीलैंड ने अपने पहले मुकाबलें में पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद शानदार वापसी करते हुए अपने अगले चारो मुकाबले जीत आर सेमीफाइनल तक पहुंची थी।