Wasim Jaffer

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) संन्यास के बाद से सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आते हैं। जाफर को अक्सर मीम्स द्वारा अपनी बात कहते, तंज कसते देखा जाता है। वहीं यदि कोई भारतीय खिलाड़ियों व भारतीय टीम के लिए कुछ कहता है, तो उसकी क्लास लगाने में भी जाफर जरा भी देर नहीं करते हैं। अब इसी क्रम में जाफर ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए अंपायर का चुना है, मगर अपने अंदाज में।

Wasim Jaffer ने किया अंपायर का चुनाव

सोशल मीडिया पर अपने मजेदार मीम्स के लिए फेमस हो चुके Wasim Jaffer भला आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर कोई मीम ना शेयर करते, ऐसा हो सकता था क्या। दरअसल, भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले WTC के फाइनल मैच के लिए अब जाफर ने एक मीम शेयर करते हुए उस अंपायर का चुनाव किया है, जिसे उनके अनुसार इस बड़े मुकाबले में अंपायरिंग करनी चाहिए।

इस मीम में आप देख सकते हैं कि जाफर चाहते हैं कि चैंपियनशिप के फाइनल मैच में रिचर्ड कैटलबर्ग अंपायरिंग न करे, जाफर की पसंद अंपायर के तौर पर कुमार धर्मसेना हैं। पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने रिचर्ड कैटलबर्ग के तस्वीर के साथ अपनी तस्वीर शेयर की है जिसमें वो अपने मुंह को फेरते हुए दिख रहे हैं। वहीं दूसरी फोटो में Wasim Jaffer श्रीलंका के कुमार धर्मसेना की तरफ इशारा करके अपनी पसंद बता रहे हैं।

धर्मसेना को क्यों चुना?

wasim jaffer

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर Wasim Jaffer कैटरलबर्ग को टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अंपायरिंग करते नहीं देखना चाहते। इसके पीछे एक बड़ा कारण है। दरअसल, कैटलबर्ग ने जब-जब नॉकआउट मैच के दौरान टीम इंडिया के मैच में अंपायरिंग की है, तो टीम वह मैच हारी है। इसमें श्रीलंका के खिलाफ 2014 टी-20 विश्व कप फाइनल, मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2015 आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल, पाकिस्तान के खिलाफ 2017 चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला और न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 विश्व कप का सेमीफाइनल मैच शामिल है।

वहीं जाफर ने धर्मसेना को चुना है, जिन्होंने आईसीसी विश्व कप 2019 में अंपायरिंग की थी और इंग्लैंड की टीम को 4 रन ओवर थ्रो के रूप में मिले थे, जिसके परिणामस्वरूप इंग्लिश टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर पहला विश्व कप जीता था। बताते चलें, भारत-न्यूजीलैंड के बीच 18-22 जून को साउथैम्पटन के मैदान पर टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाएगा।