वसीम जाफर

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर इन दिनों मजहबी विवादों में घिरे हुए हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर अभी भी वो फैंस के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं. हाल ही में उन्होंने उत्तराखंड की क्रिकेट टीम के कोच पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके चलते वो लगातार सुर्खियां बटोर रहे हैं. लेकिन ट्विटर पर हमेशा वो लोगों को हंसाते रहे हैं.

वसीम जाफर का दिखा नया अंदाज

768 512 10563809 126 10563809 1612888912531

 

ऐसे में उन पर लग रहे आरोपों को नजरअंदाज करें तो क्रिकेट खेलने  के दौरान उनका स्वभाव बिल्कुल शांत रहा है. जाफर अक्सर सोशल मीडिया पर अपने जबरदस्त ट्वीट और शानदार मीम्स साझा करने को लेकर चर्चाओं का हिस्सा बने रहते हैं.

क्रिकेट खेलने के दौर में वो कभी भी किसी विवाद का हिस्सा नहीं रहे. ऐसे में अचानक से मजहबी विवाद में फंसने के बाद उनका ट्विटर पर एक नया अंदाज सोशल मीडिया पर चर्चा बटोर रहा है. दरअसल उनका फनी अंदाज फैंस को अपनी तरफ आकर्षित कर रहा है. वसीम जाफर ने 20 साल क्रिकेट करियर को दिया है.

क्रिकेट करियर के दौरान शांत स्वभाव के लिए जाने जाते थे वसीम जाफर

 

भारतीय टीम के लिए उन्होंने टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में मैच खेले हैं. इसके अलावा घरेलू टूर्नामेंट में तो वो रणजी ट्रॉफी स्टार खिलाड़ियों की लिस्ट में गिने जाते हैं. हालांकि जब तक वो टीम का हिस्सा रहे तब वो चाहे मैदान के अंदर हो या बाहर हो, दोनों जगह वो अपने अच्छे स्वभाव के लिए जाने जाते रहे.

फिलहाल इन दिनों सोशल मीडिया पर वो सबसे ज्यादा एक्टिव देखे जाते हैं, साथ ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट से लेकर घरेलू टूर्नामेंट पर भी वो अपनी राय देने से पीछे नहीं हटते. इसके साथ कई बार तो अतरंगी मीम्स साझा कर फैंस को हंसाने का भी काम करते हैं. उनका यही अंदाज यूजर्स को अपनी तरफ खींच लेता है.

वसीम जाफर की लिस्ट में सहवाग और सिद्धू का भी नाम शामिल

760846 jaffer

 

पूर्व क्रिकेट में जो सबसे खास बात है, वो यह है कि, वो विरोधी टीम को लेकर ट्वीट के जरिए चुटकी तो लेते ही हैं, साथ ही टीम इंडिया पर भी मजे लेने से पीछे नहीं हटते हैं. उनका यही अंदाज फैंस के साथ ही क्रिकेट जगत के लिए भी एक नया है. क्योंकि खेल के दौरान उनका ये रूप किसी ने भी नहीं देखा था.

वैसे देखा जाए तो, क्रिकेट करियर से संन्यास लेने के बाद नए अंदाज के रूप में लोगों के सामने वालों की लिस्ट में सिर्फ वसीम जाफर ही नहीं बल्कि भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और नवजोत सिंह सिद्धू का नाम भी शामिल है. जिनका क्रिकेट करियर के दौरान स्वभाव बेहद शांत था लेकिन वो इस तरह से बोलते भी चुटकी लेते हैं, ये तेवर संन्यास बाद ही सामने आया, और इसी ढर्रे पर अब जाफर भी निकल चुके हैं.