irfan pathan on pant

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर (Wasim jaffer) ने मौजूदा टीम इंडिया के कप्तान ऋषभ पंत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. जिसके लिए पंत को टीम का कप्तान बनाया गया है. लेकिन, वह बतौर कप्तान बल्ले से कोई कमाल नहीं दिखा पाए हैं. साथ ही वह कप्तानी में भी उतने कारगर साबित नहीं हो पा रहे हैं. ऐसे में वसीम जाफर ने पंत के टीम में बने रहने को लेकर अपना पक्ष फैंस के साझा किया है.

Wasim jaffer ने कहा पंत भविष्य में हो सकते हैं बाहर

Wasim Jaffer latest Tweet
Wasim jaffer

भारतीय टीम को इस साल कई बड़े टूर्नामेंट खेलने हैं. जिसके लिए कई खिलाड़ियों को टीम इंडिया में अंदर बाहर होते हुए देखा जा सकता है. ऐसे में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी टीम से बाहर होना पड़ सकता है. उनके टीम में बने रहने को लेकर जाफर (Wasim jaffer) का मानना है कि आने वाले समय में पंत को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. क्योंकि बल्ले से रन नहीं बना पा रहे हैं. जिसके चलते उन्हें कड़ी चुनौती मिल सकती है.

टीम इंडिया के पास मौजूदा समय में कई धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज उपलब्ध हैं. जिसमें केएल राहुल, संजू सैमसन और दिनेश कार्तिक जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं. अगर पंत अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो बतौर विकेटकीपर टीम में बने रहना मुश्किल हो सकता है. वसीम जाफर (Wasim jaffer) ने आगे कहा कि,

‘आपके पास केएल राहुल हैं. जब वो टीम में वापसी करेंगे तो टीम में शामिल जरूर होंगे. जो टीम के लिए विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं. अगर दिनेश कार्तिक खेलते हैं तो वह भी विकेटकीपिंग कर सकते हैं. इसलिए मैं श्योर नहीं हूं कि वह जिस तरह से प्रदर्शन कर रहे हैं. वह टीम में बने रहेंगे’

खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं Rishabh Pant

Rishabh Pant became the 8th captain of India in T20I cricket

भारतीय टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बल्ले के साथ कोई खास कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं. पंत के मौजूदा सीरीज के प्रदर्शन पर नजर डालें तो, वह पिछले 3 मुकाबलों में 13.33 की खराब औसत से सिर्फ 40 रन ही बना पाए हैं. वहीं पंत आईपीएल के 15वें सीजन में भी कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए.

पंत ने आईपीएल में 14 मुकाबलों में 31 की औसत से 340 रन ही बना पाए थे. हालांकि केएल राहुल, संजू सैमसन और दिनेश कार्तिक जैसे दिग्गज खिलाड़ी फॉर्म में चल रहे हैं. जो पंत के लिए भविष्य में मुश्किलें कड़ी कर सकते हैं.

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद, क्रिकेट एडिक्टर ऑनलाइन में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय...

2 replies on “टीम इंडिया में अब ऋषभ पंत का टिकना होगा मुश्किल, दिग्गज खिलाड़ी ने बता दिए कई कारण”

Comments are closed.