Wasim Jaffer on Team India

Wasim Jaffer: लगभग 15 साल बाद भारतीय टीम के पास टी20 वर्ल्ड कप जीतने का सुनहरा मौका था. साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम कोई भी वर्ल्ड कप जीतने में सफल नहीं हो पायी है. लेकिन इंग्लैंड के हाथों सेमीफाइनल में मिली हार के बाद भारतीय टीम का यह सपना फिर से टूट गया. पूरे टूर्नामेंट में विराट कोहली, सूर्यकुमार, अर्शदीप सिंह ने बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन अहम मौके पर अन्य खिलाड़ियों का सहयोग ना मिलने के कारण टीम को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. ऐसे में पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज़ वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने टीम सिलेक्शन पर निशाना साधते हुए बड़ा बयान दिया है.

बहुत ज्यादा प्रयोग हो रहे है – Wasim Jaffer

Wasim Jaffer
Wasim Jaffer

टीम इंडिया की हार के बाद टीम के कप्तान और मैनेजमेंट आलोचकों के निशाने पर है. टीम सिलेक्शन को लेकर काफी दिग्गज तीखी प्रतिक्रिया दे चुके है. इस क्रम में अब वसीम जाफर (Wasim Jaffer) का नाम भी जुड़ गया है. जाफर के मुताबिक भारत के पास टैलेंट की कमी नहीं है और शायद वही कारण है की टीम सिलेक्शन पर हमेशा ही सवाल उठाये जाते है क्योकि वो भी समझ नहीं पाते की किसको टीम में जगह दे और किसको नहीं. उन्होंने कहा,

“टीम सेलेक्शन को लेकर हम काफी कंफ्यूज थे. ऐसा कई बार हुआ है. 2019 वर्ल्ड कप से लेकर पिछले टी20 वर्ल्ड कप, इस बार के टी20 वर्ल्ड कप और एशिया कप में सेलेक्शन को लेकर कंफ्यूजन हुआ. इतने सारे प्लेयर्स उपलब्ध थे कि हम समझ नहीं पाए कि किसे खेलना चाहिए और किसे नहीं खेलना चाहिए. टीम के साथ ये समस्या कई बार हुई है.”

रोहित को अगले वर्ल्ड कप में नहीं देखना चाहूंगा

06sns4ng rohit sharma afp 625x300 22 September 22

पुरे टूर्नामेंट में भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है. सिर्फ एक मैच अर्धशतकीय पारी खेलने के अलावा रोहित के बल्ले से एक भी बड़ी पारी नहीं निकली है. कप्तानी पारी की उम्मीद को उन्होंने लगभग हर मैच में तोडा है. एक बल्लेबाज़ के साथ-साथ रोहित एक कप्तान के तौर पर भी नाकाम रहे है. सेमीफाइनल में उन्हें कई फैसलों पर सवालिया निशान देखने को मिला है. ऐसे में वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने रोहित के कप्तान के तौर पर भविष्य पर बात करते हुए कहा,

“अगला वर्ल्ड कप खेलने की बात करे तो मेरे लिए रोहित शर्मा वो नाम है जिन्हें मैं अगले वर्ल्ड कप में खेलते हुए नहीं देखना चाहूँगा. यह मैं टी20 वर्ल्ड कप के लिए कह रहा हु. पूल में बुहत सारे नाम होने से आप भामित हो जाते है और यही भारतीय टीम के साथ इस टूर्नामेंट में हुआ है.”

Rohit Sharma वर्ल्ड कप 2022 में हुए फ्लॉप

Rohit Sharma

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में रोहित शर्मा पूरे सीजन बल्ले से संघर्ष करते हुए नजर आए. वह टीम के लिए एक बल्लेबाज़ और कप्तान दोनों ही रूप में कुछ खास प्रदर्शन नही कर सके. हालांकि उन्होंने नीदरलैंड्स के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन इसके अलावा उनके बल्ले से पूरे सीजन कोई भी बड़ी पारी देखने को नही मिली. उन्होंने टूर्नामेंट के 6 मैचों में सिर्फ 116 रन ही बनाए. इस दौरान उनका औसत 19.33 और स्ट्राइक रेट 106.42 का रहा. उनके इस प्रदर्शन को देखने के बाद कुछ लोगों का मानना है कि उनके ऊपर टीम की कप्तानी का भार है तो वहीं कुछ का कहना है कि उन्हें अब टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले लेना चाहिए.

यह भी पढ़िए:

टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी, जो करोड़ों के लिए खेलते हैं IPL, लेकिन देश के लिए खेलते समय हो जाते हैं फ्लॉप

टीम इंडिया में जल्द ही पंत-कार्तिक की जगह छीन लेगा ये घातक खिलाड़ी, रोहित शर्मा की तरह छक्के लगाने में है माहिर

One reply on ““ज्यादा टैलेंट देखकर BCCI कंफ्यूज हो गया है”, टीम इंडिया के बुरे हालात पर Wasim Jaffer का तीखा बयान, चयनकर्ताओं को लगाई लताड़”

Comments are closed.