Wasim Jaffer Best Playing XI for IPL 2022

Wasim Jaffer: 29 मई की रात को 74 मैचों की दिलचस्प जंग के बाद नई नवेली टीम गुजरात टाइटंस आईपीएल 2022 की ट्रॉफी की हकदार बनी है। इस सीजन में विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की टीमों को मुंह की खानी पड़ी और पहली बार आईपीएल के बड़े मंच पर कप्तानी कर रहे हार्दिक पाण्ड्या ने बाजी मार ली। टूर्नामेंट के समापन के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफ़र (Wasim Jaffer) ने आईपीएल 2022 की बेस्ट प्लेइंग एलेवन का चयन किया है।

Wasim Jaffer ने इन खिलाड़ियों को बनाया सलामी बल्लेबाज

Jos Buttler and KL Rahul's array of shots is unmatched

मौजूदा समय में वसीम जाफ़र (Wasim Jaffer) कई माध्यमों के जरिए क्रिकेट जगत में हो रही परिस्थितियों का विश्लेषण करते हुए नजर आते हैं। इसी कड़ी में क्रिकट्रैकर के ‘नॉट जस्ट क्रिकेट’ शो पर वसीम जाफ़र ने आईपीएल 2022 की अपनी बेस्ट प्लेइंग एलेवन चुनी है।

सबसे पहले बात की जाए सलामी बल्लेबाजों की तो इसके लिए जाफ़र ने इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर और दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले केएल राहुल को रखा है। इन दोनों बल्लेबाजों ने आईपीएल 2022 में क्रमश: 863 और 616 रन बनाए हैं।

मिडल ऑर्डर में हार्दिक पाण्ड्या को दी जगह और बनाया कप्तान

Noted former cricketers pick winner of GT vs RR, rate Hardik, Samson's captaincy | Cricket - Hindustan Times

इसके बाद नंबर-3 के बल्लेबाज के रूप में वसीम जाफ़र (Wasim Jaffer) ने राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर रहे संजू सैमसन को जगह दी है। संजू ने इस साल 17 मैचों में 147 के स्ट्राइक रेट के साथ 458 रन बनाए हैं। वहीं नंबर-4 पर आईपीएल 2022 के विजेता कप्तान हार्दिक पाण्ड्या को वसीम जाफ़र ने चुना है, साथ ही उन्हें अपनी आईपीएल 2022 बेस्ट प्लेइंग एलेवन का कप्तान भी चुना है। हार्दिक ने इस साल 15 मैचों में 487 रन बनाने के साथ ही 10 विकेट भी चटकाए थे।

लियाम लिविंगस्टोन, दिनेश कार्तिक और डेविड मिलर को दी फिनिशर की भूमिका

IPL 2022: As Dinesh Karthik Makes T20 World Cup Confession, BCCI Open To Offer Team India Return Lifeline: Report

अब बात की जाए वसीम जाफ़र (Wasim Jaffer) के द्वारा चुनी गई आईपीएल 2022 की बेस्ट प्लेइंग एलेवन के लोअर ऑर्डर की तो इसमें 5वें नंबर पर पंजाब किंगस की ओर से खेलने वाले विस्फोटक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन को रखा गया है। इस साल उन्होंने 182 के अविश्वसनीय स्ट्राइक रेट के साथ 437 रन बनाए हैं। वहीं 6वें और 7वें स्थान पर गुजरात के डेविड मिलर और बैंगलोर के दिनेश कार्तिक की भूमिका फिनिशर के रूप में सुनिश्चित की है।

गेंदबाजी क्रम में इन खिलाड़ियों को मिली जगह

IPL 2022 : हजारों लोगों ने माना चहल रहेंगे हसरंगा से आगे! chahal is far better then hasranga in ipl 2022 before rcb vs rr - News Nation

गेंदबाजी क्रम में वसीम जाफ़र (Wasim Jaffer) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल और वनिंदु हसरंगा को चुना है। इन दोनों खिलाड़ियों ने आईपीएल 2022 में क्रमश: 19 और 26 विकेट लिए हैं। इसके बाद पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी को टीम में जगह दी गई है और अंत में आईपीएल 2022 के पर्पल कैप विजेता युजवेन्द्र चहल को वसीम जाफ़र ने अपनी प्लेइंग एलेवन का हिस्सा बनाया है।

One reply on “Wasim Jaffer ने चुनी IPL 2022 की बेस्ट प्लेइंग-XI, रोहित-विराट को नहीं दी जगह, हार्दिक को सौंपी कप्तानी”

Comments are closed.