Wasim Jaffer on Team India Combination against SL

IND vs SL: Wasim Jaffer को अक्सर क्रिकेट से जुड़े मामलों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हैं। भारत बनाम श्रीलंका टेस्ट सीरीज से भारतीय क्रिकेट के लिए नए दौर का आगाज होने वाला है। टीम इंडिया के नए कप्तान रोहित शर्मा इस सीरीज से पहली बार क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में कप्तानी करेंगे तो वहीं टेस्ट टीम में अब कई युवा कंधों पर टीम इंडिया का भार उठाने की जिम्मेदारी होने वाली है। क्योंकि भारतीय दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। अब उनकी जगह टीम में कौन से बल्लेबाज खेलेंगे इसको लेकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफ़र (Wasim Jaffer) ने अपनी राय दी है।

पुजारा-रहाणे हो चुके हैं टीम इंडिया से बाहर

cheteshwar pujara ajinkya rahane

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे भारतीय टेस्ट टीम में क्रमश: नंबर-3 और नंबर-5 पर बल्लेबाजी किया करते थे। लेकिन लंबे समय से दोनों बल्लेबाजों के बल्ले से रन ना निकलने के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है। अब इन 2 दिग्गजों की टीम से रुखसती के बाद टीम इंडिया की मैनेजमेंट को दोनों स्थानों के विकल्प तलाशने है। इसी बीच एक इंटरव्यू के दौरान वसीम जाफ़र (Wasim Jaffer) ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग-XI को लेकर अपनी बात कही है।

Wasim Jaffer ने इन खिलाड़ियों को दी पुजारा-रहाणे की जगह

Wasim Jaffer on ICC Event

वसीम जाफ़र (Wasim Jaffer) के मुताबिक शुभमन गिल श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज के तौर पर पारी की शुरुआत कर सकते हैं। वहीं नंबर 3 के लिए जाफ़र ने हनुमा विहारी को चेतेश्वर पुजार का विकल्प बताया है। विराट कोहली को जाफ़र ने उनके 100वें टेस्ट में उनका स्वाभाविक नंबर 4 दिया है।

इसके साथ ही नंबर 5 के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को रखा है। वसीम का मानना है कि मोहाली के मैदान में टीम इंडिया 6 बल्लेबाजों और 5 गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरे।

4 मार्च से IND vs SL टेस्ट सीरीज शुरू

After Rohit Sharma Team India Test Captaincy

इसके साथ ही आपको बता दें कि, भारत और श्रीलंका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 4 मार्च से होने वाला है। ये मैच मोहाली PCA क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, इस मैच के साथ ही टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली(Virat Kohli) अपने करियर मे 100 टेस्ट मैच खेलने की उपलब्धि हासिल कर लेंगे। वहीं कप्तान रोहित शर्मा इस मैच से टेस्ट फॉर्मेट में अपनी कप्तानी की शुरुआत करने वाले हैं।

भारतीय स्क्वॉडः रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, रविचंद्रन अश्विन, केएस भरत, श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, विराट कोहली, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रियंक पांचाल, ऋषभ पंत, सौरभ कुमार, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, उमेश यादव, जयंत यादव।