wasim jaffer-vaughan

वसीम जाफर (Wasim Jaffer) और माइकल वॉन (Michael Vaughan) के बीच अक्सर ट्विटर पर जुबानी जंग होते देखी जाती है. दोनों एक-दूसरे को ट्रोल करने का एक भी मौका नहीं छोड़ते हैं. यहां तक ये दोनों अपने-अपने अंदाज को लेकर आए दिन सुर्खियों में छाए रहते हैं. भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर को एक बार फिर इंग्लिश टीम के कमेंटेटर ने तंज भरे लहजे में ट्रोल किया है. जिसके बाद उन्होंने आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

वॉन के पूर्व भारतीय क्रिकेटर के कप्तान बनने पर लिए मजे

Wasim Jaffer

दरअसल वसीम जाफर (Wasim Jaffer) को हाल ही में ओडिशा क्रिकेट टीम (Odisha Cricket Team) ने कोच के पद पर नियुक्त किया है, इस खबर के सामने आने बाद उन्हें फैंस जहां बधाई देने में लगे हैं, तो वहीं माइकल वॉन उनके पद चुटकी लेते हुए दिखाई दिए. ये नई बात नहीं है जब दोनों में इस तरह नोंकझोंक देखने को मिली हो. आए दिन इस तरह के वाद-विवाद दोनों में पूर्व खिलाड़ियों में होते रहते हैं.

इनकी नोंकझोंक फैंस को भी बेहद पसंद है. ऐसा ही कुछ हाल ही में हुआ जब माइकल वॉन को इस बारे में पता चला कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर को ओडिशा क्रिकेट टीम (Odisha Cricket Team) का कोच बनाया गया है. इस खबर के बारे में जानने के बाद कहां वॉन चुप रहने वाले थे. उन्होंने बिना देरी किए ओडिशा के नए कोच को ट्रोल करने की कोशिश की. ऐसे में फैंस ने भी उन्हें तरीके से आडे़ हाथ लिया.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर को ट्रोल करने के चक्कर में खुद ही शिकार बने वॉन

photo 2021 07 16 17 04 12

इंग्लिश टीम के पूर्व कप्तान माइकल ने वसीम जाफर (Wasim Jaffer) के कोच बनने वाली खबर के बाद अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया है. जिसमें उन्होंने तंज कसते हुए लिखा कि, ‘क्या उन्हें असिस्टेंट की जरूरत है’. जैसे ही भारतीय फैंस ने उनका ट्वीट देखा वैसे ही उनके मजे लेने शुरू कर दिए. एक यूजर ने उनके ट्वीट का रिप्लाई देते हुए लिखा कि, हम भारतीय हैं. पहले एक साल की इंटर्नशिप के लिए अप्लाई करें.

photo 2021 07 16 17 05 58

तो वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि, लगता है कि जाफर से ट्रोल होने के बाद भी आपका पेट नहीं भरा है. क्यों नहीं आप उनके वॉटर बॉय के पद के लिए आवेदन करते हैं. इतना ही नहीं एक अन्य यूजर ने ये भी लिखा कि, वॉन की इस पद को लेकर इसलिए भी दिलचस्पी हो सकती है क्योंकि वसीम जाफर ने इंग्लैंड में तीन टेस्ट में 2 फिफ्टी जड़ी है और उसमें भारत ने एक में जीत भी हासिल की थी. बदले में वॉन भारत में टेस्ट के दौरान केवल सिर ही खुजला सकते हैं.

2 साल के लिए ओडिशा टीम के कोच की मिली जिम्मेदारी

photo 2021 07 10 12 04 20 1

बता दें कि, वसीम जाफर (Wasim Jaffer) को दो साल के लिए ओडिशा की क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है. उन्हें ये पद सौंपना का निर्णय ओसीए की क्रिकेट सलाहकार समिति ने किया है. इससे पहले ओडिशा के कोच कप्तान रश्मि रंजन थे. इस बारे में सचिव ने जानकारी देते हुए बताया कि, वो हर आयु वर्ग के खिलाड़ियों को तराशने के साथ कोचिंग डेवलपमेंट प्रोग्राम की भी देखरेख करेंगे.