Wasim Jaffer

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आते हैं। उनके जवाब देने का तरीका फैंस को भी काफी पसंद आता है। मजाल है कि कोई भारतीय टीम या भारतीय खिलाड़ियों के बारे में कुछ बोले और जाफर उसे जवाब देने से चूक जाएं। अब जाफर ने अपने अंदाज में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्कस हैरिस पर निशाना साधा है क्योंकि हारिस ने हाल ही में चेतेश्वर पुजारा को लेकर टिप्पणी की थी।

Wasim Jaffer ने हैरिस पर साधा निशाना

भारतीय क्रिकेट टीम ने जनवरी में ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में 2-1 से हार का स्वाद चखाया था। सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया ने गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से मात दी थी। उस मैच में चेतेश्वर पुजारा ने जीत में अहम योगदान दिया था और वह दीवार की तरह विकेट के सामने डटकर खड़े रहे थे।

पुजारा की पारी को लेकर ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी मार्कस हैरिस ने टिप्पणी की थी। अब जाफर ने पुजारा को लेकर किए गए हैरिस के कमेंट पर जमकर मजे लिए। Wasim Jaffer ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर हैरिस का बयान शेयर किया और साथ ही कटाक्ष करते हुए लिखा, “आश्चर्य है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी क्यों ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की तरह नहीं खेले?”

चेतेश्वर पुजारा को लेकर दिया था बयान

wasim jaffer

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी व सीरीज निर्णायक मुकाबला गाबा में खेला गया था। उस मैच में शुरुआत में जीत मुश्किल नहीं बल्कि नामुमकिन लग रही थी, लेकिन सेशन दर सेशन भारत ने जीत की ओर कदम बढ़ाए। इस मैच में चेतेश्वर पुजारा ने 211 गेंदों में 56 रन और ऋषभ पंत ने 138 गेंदों में नाबाद 89 रन की पारी खेली थी। मार्कस हैरिस ने ‘क्रिकेट लाइफ स्टोरीज’ यूट्यूब चैनल से बातचीत में कहा,

“गाबा टेस्ट का पांचवां दिन शानदार था। पूरे दिन सोचते रहे कि क्या वे लक्ष्य करने जाएंगे या नहीं?’। मुझे लगता है कि ऋषभ ने उस दिन सबसे अच्छी पारी खेली थी, लेकिन पुजारा ने जिस तर डटकर सामना किया, वो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की तरह खेले। उन्होंने सबकुछ छाती पर झेला। पूरी टीम ने पुजारा के इर्द-गिर्द ही बल्लेबाजी की। हालांकि, हमारा सीरीज हारना निराशाजनक था।”