Definitely want to make Mohali Test special one for Virat Kohli- Rohit Sharma
Definitely want to make Mohali Test special one for Virat Kohli- Rohit Sharma

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट को लेकर बड़ा बयान दिया है. रूट इन दिनों शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. उनके रन बनाने का सिलसिला थमने नाम ही नहीं ले रहा है. उन्होंने हाल ही में खेले गए 5वें मुकाबले में भारत के खिलाफ शानदार 142 रन बनाए. जो रूट टेस्ट में अच्छा खेल दिखा रहे हैं. वहीं वसीम जाफर का मानना है कि रूट टेस्ट में सचिन तेंदुलकर का सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

Wasim Jaffer ने कहा रूट तोड़ सकते हैं सचिन का रिकॉर्ड

Wasim Jaffer latest Tweet
Wasim Jaffer

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई. एजबेस्टन में खेले गए 5वें मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को हरा दिया. जिसके चलते यह सीरीज 2-2 से बराबर पर खत्म हुई, लेकिन इस सीरीज में इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने शानदार प्रदर्शन किया.

उन्होंने इस 5 मैचों की सीरीज में 105. 28 की शानदार औसत से 737 रन बनाए. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 180 रन रहा. वसीम जाफर (Wasim Jaffer) का मानना है कि रूट टेस्ट मैच में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. उन्होंने कहा,

‘वो अभी 31 साल के हैं. हम सब जानते हैं कि इंग्लिश और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का करियर ज्यादा बड़ा नहीं होता है, लेकिन मुझे लगता है कि अगर वो 5-6 साल और खेल लेते हैं तो सचिन तेंदुलकर के टेस्ट में सबसे ज्यादा रन के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. उनके पास यह उपलब्धि हासिल करने की क्षमता है.’

टेस्ट मे रूट ने हाशिम अमला और क्लार्क की बराबरी

Joe Root
Joe Root

इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने 5वें मुकाबले में भारत के खिलाफ 28वां ऐतिहासित शतक लगाकर हाशिम अमला और माइकल क्लार्क की बराबरी करते हुए विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ दिया है. दोनों ही खिलाड़ियों ने टेस्ट में 27-27 शतक लगाए हैं. जो रूट ने इंग्लैड के लिए अभी तक 121 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 5o से ज्यादा की औसत से 10428 रन बना लिए हैं.

सचिन का टेस्ट रिकॉर्ड कुछ ऐसा है

Sachin Tendulkar
Sachin Tendulkar

भारतीय टीम के बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का नाम सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में सबसे ऊपर आता है. विश्व क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर ने अपनी बल्लेबाजी से लोहा मनवाया. वहीं इस वक्त टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट तेजी से रन बना रहे हैं, लेकिन रूट टेस्ट में रन बनाने के मामले में अभी भी काफी पीछे हैं.

सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट में 200 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने 53. 79 की औसत से 15921 रन बनाए हैं. जिसमें उनके बल्ले से 15 शतक और 68 अर्धशतक देखने को मिले.

2 replies on “विराट-रोहित नहीं बल्कि ये खिलाड़ी तोड़ सकता है सचिन के सर्वाधिक टेस्ट रनों का रिकॉर्ड, वसीम जाफर ने की बड़ी भविष्यवाणी”

Comments are closed.