Wasim Jaffer on ICC Event
Wasim Jaffer on ICC Event

IND vs NZ 2021: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में चल रहे पहले टेस्ट मुकाबलें के पांचवे दिन के पहले सेशन में भारतीय टीम एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पायी. ट्विटर पर अपने बयानों के कारण अक्सर चर्चा में रहने वाले भारतीय पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने कानपुर की पिच को लेकर मजे लेते हुए एक मजेदार ट्वीट किया है. लंच के दौरान ट्वीट करते हुए जाफर ने सुझाव दिया कि पिच को अभी “जागना” बाकी था.

कानपुर की पिच को लेकर वसीम जाफर का मजेदार ट्वीट

भारतीय टीम के द्वारा दिए गए 283 रनों के लक्ष्य के जवाब में चौथे दिन के खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने 1 विकेट के नुकसान पर 14 रन बना लिए थे. पांचवे दिन के पहले सेशन में न्यूजीलैंड के दोनों बल्लेबाज टॉम लाथम (Tom Latham) और विलियम समरविले (William Somerville)  ने भारतीय गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया. भारतीय गेंदबाज 1 भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाए. उसके बाद भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने कानपुर की पिच के ऊपर मजे लेते हुए ट्विटर पर एक ट्वीट में लिखा,

ठण्ड के दिनों में उतर भारत के लोग कभी भी सवेरे नहीं उठते है. कानपुर की पिच को देख कर आप इसका अंदाजा लगा सकते हो, जो कि, अभी भी सोया हुआ है. 

न्यूजीलैंड ने हारी हुई बाजी को ड्रा करवाया

AI 7741

पांचवे दिन के पहले सेशन में शानदार बल्लेबाजी के बाद , न्यूजीलैंड की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने पिछड़ते नजर आये. दुसरे सेशन में भारतीय गेंदबाजों ने वापसी करते हुए 3 विकेट चटकाए. अब आखिरी सेशन में भारतीय टीम को जीतने के लिए 6 विकेट की जरुरत थी.

भारतीय गेंदबाजों ने तीसरे सेशन में शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट हासिल किये. जिसमे कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) का बड़ा विकेट भी शामिल रहा.  भारतीय टीम को जीतने के लिए केवल 1 विकेट की जरुरत थी तो वही न्यूजीलैंड को मैच को बचाने के लिए लगभग 9 ओवर की बल्लेबाजी करनी थी. भारतीय टीम की जीत यहाँ से पक्की लग रही थी. लेकिन न्यूजीलैंड के अपना पहला मैच खेल रहे भारतीय मूल के रचिन रविन्द्र (Rachin Ravindra) ने भारतीय टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.