IND vs NZ: Shreyas Iyer अर्धशतक जड़ने के बाद लगाया गगनचुंबी छक्का, स्टैंड से भी बाहर चली गई गेंद : VIDEO
IND vs NZ: Shreyas Iyer अर्धशतक जड़ने के बाद लगाया गगनचुंबी छक्का, स्टैंड से भी बाहर चली गई गेंद : VIDEO

IND vs NZ 2021: टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय टीम अब 2 टेस्ट मैच की सीरीज के पहले मैच में खेल रही है. सोशल मीडिया पर अक्सर अपने बयानों के कारण चर्चा में रहने वाले पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने इस मुकाबलें को लेकर भी एक बड़ा बयान दिया है.

अपने बयान में जाफर ने भारतीय टीम को एक ख़ास सलाह भी दी है. कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबलें में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

वसीम जाफर की भविष्यवाणी

Wasim Jaffer on ICC Event

कानपूर में खेले जा रहे भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे 2 टेस्ट मैचो की सीरीज के पहले मुकाबलें में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लंच के समय तक में 1 विकेट खोकर 82 रन बनाए. उसके बाद भारतीय पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने ESPN Cricinfo के साथ बातचीत क दौरान इस मैच को लेकर भविष्यवाणी करते हुए भारतीय टीम को एक ख़ास सलाह दी है. उन्होंने कहा,

समय बीतने के साथ ये पिच कठिन होती जायेगी. ऐसे में भारतीय टीम पहली पारी में 350-400 रन बनाने को देखेगी और अगर भारतीय टीम ऐसा करने में कामयाब होती है तो उन्हें दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने की जरुरत नहीं पड़ेगी. भारतीय टीम में 3 क्वालिटी स्पिनर मौजूद है और तेज गेंदबाज भी रिवर्स स्विंग करवाने में माहिर है. ऐसे में न्यूजीलैंड के लिए काफी कठिन होने वाला है.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है भारतीय टीम

team india vs new zealand

2 टेस्ट मैचो की सीरीज के पहले मुकाबलें में भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाने (Ajinkya Rahane) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहला सेशन दोनों टीमों के लिए मिला-जुला रहा था, लेकिन दूसरे सेशन में न्यूजीलैंड ने बेहतरीन गेंदबाजी की और 3 विकेट चटका लिए. इसी के साथ अब भारतीय टीम बैकफुट पर चली गई है. दूसरे सेशन के खत्म होने तक भारत का स्कोर 154-4 का रहा. अब यहां से आगे भारत को साझेदारी की दरकार है.