Wasim Jaffer Pick his Top 3 Bowler for T20 WC

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफ़र (Wasim Jaffer) ने टी20 विश्वकप के लिए टीम इंडिया के 3 सबसे बेहतरीन गेंदबाजों को चुना है। टी20 विश्व कप की तारीख करीब आने के साथ ही सम्पूर्ण क्रिकेट जगत में गहमा-गहमी बढ़ती जा रही है। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया भी इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस आईसीसी टूर्नामेंट पर अपनी नजर जमाए हुए हैं।

द्विपक्षीय सीरीज में अपने नए खिलाड़ियों को आजमाने के साथ भारतीय टीम मैनेजमेंट टी20 विश्वकप 2022 में अपनी बेस्ट प्लेइंग एलेवन को मैदान में उतारने की कवायद कर रहा है। कई विश्लेषकों ने भी इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग एलेवन बनाना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में वसीम जाफ़र (Wasim Jaffer) का भी नाम शामिल है।

Wasim Jaffer ने इन 3 गेंदबाजों को बताया अपनी पहली पसंद

Wasim Jaffer issue can be probed if complaint received: Uttarakhand CM | Sports News,The Indian Express

क्रिकेटर से विश्लेषक बने वसीम जाफ़र (Wasim Jaffer) का मानना है कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल पहले दो नाम होंगे जो टीम इंडिया की स्क्वाड में चयनित किए जाएंगे, जबकि भुवनेश्वर कुमार तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में आ सकते हैं, जाफर ने कहा कि भुवनेश्वर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई 5 मैचों की T20I श्रृंखला में जिस तरह से गेंदबाजी की है, उसी तरह दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने भारत टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। वसीम (Wasim Jaffer) ने कहा,

“मैं कहूंगा, शायद भुवी (भुवनेश्वर) ने पूरी श्रृंखला में जिस तरह से गेंदबाजी की, मुझे लगता है कि उन्होंने खुद को तीसरे सीमर के रूप में पुष्टि की है। जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल मेरी लिस्ट में पहले दो गेंदबाज है । मेरे विचार से भुवी निश्चित रूप से तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में उन लोगों में से एक है।”

भुवनेश्वर कुमार ने SA के खिलाफ जीता ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ अवॉर्ड

Bhuvneshwar Kumar IND vs SA 2nd T20

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी की थी। उनके शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ नामित किया गया था। भुवनेश्वर ने श्रृंखला में 14 ओवर की गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने लगभग 6 के इकॉनोमी रेट से रन खर्च कर कुल छह विकेट लिए।

विशेष रूप से यह भुवि के करियर का चौथा प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड था। इस मामले में उन्होंने जहीर खान और ईशान शर्मा को पछाड़ दिया है जिन्होंने 3 बार ये अवॉर्ड अपने नाम किया था।