07 11 2020 indian team 21037157

आईपीएल के खत्म होने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है दोनों टीम के बीच वनडे मैचो की सीरीज, टेस्ट मैचों की सीरीज और टी-20 मैच खेले जाएंगे। भारतीय टीम के आगामी दौरे को लेकर काफी चर्चे हैं। जिसकी वजह से क्रिकेट के कई दिग्गज क्रिकेटर आगामी दौरे को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसी क्रम में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने भारत के आगामी दौरे को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी।

वसीम अकरम ने बताया कौन है दावेदार

Wasim Akram

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने पिछले दिनों यूट्यूब चैनल ‘क्रिकेट बाज’ पर भारत के आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के बारे में बोलते हुए कहा-

“मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाजी दुनिया में सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी है। ऑस्ट्रेलिया के पास पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और अन्य शीर्ष श्रेणी के गेंदबाज हैं। मुझे लगता है की यह करीबी मुकाबला होगा, लेकिन मेरा मानना है कि ऑस्ट्रेलिया टीम जीत की प्रवल दावेदार के रूप में सीरीज़ शुरू करेंगी.”

भारतीय गेंदबाजों के बारे में बोले अकरम

202149

यूट्यूब वीडियो में भारतीय गेंदबाजों के बारे में बोलते हुए अकरम ने टीम के तेज गेंदबाज बुमराह की खूब तारीफ की, उन्होंने कहा कि-

“भारतीय क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाजी जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में काफी घातक होगी और भारत की मजबूत तेज गेंदबाजी के कारण यह सीरीज़ काफी प्रतिस्पर्धी हो सकती है। टीम इंडिया के पास मोहम्मद शमी, बुमराह, नवदीप सैनी और अन्य गेंदबाज अच्छे हैं.”

अकरम ने कहा अब बदल चुकी है टीम इंडिया

wasim akram laud d 1200x900 1

अकरम ने टीम इंडिया के बारे में बोलते हुए कहा कि भारतीय खिलाड़ी अब किसी मैच के दौरान जब मैदान में उतरते हैं तो उनका आत्मविश्वास देखने लायक होता है। पिछले कुछ समय में टीम इंडिया के खिलाड़ियों में काफी आत्मविश्वास आया है। उनका शारीरिक हाव-भाव बदल गया है।

एक टीम के रूप में उन्हें खुद पर काफी भरोसा है जैसा 90 के दशक में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मैदान में उतरते समय होता था। भारत के खिलाड़ियों के शारीरिक हाव-भाव से पता चलता है कि उन्हें खुद पर भरोसा है और वे इसके लिए काफी मेहनत करते हैं।