wasim akram-ramiz raja

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के नए अध्यक्ष पद के लिए वसीम अकरम (Wasim Akram) के नाम पर भी चर्चा करने की खबर सामने आ रही थी. कई भारतीय मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए इस तरह की खबरें सामने आई थीं. जिस पर अब खुद पाकिस्तान टीम के इस पूर्व क्रिकेटर ने अपना बयान दिया. उन्होंने इसे लेकर अपनी राय स्पष्ट कर दी है.

पीसीबी अध्यक्ष बनने वाली खबर को किया खारिज

wasim akram

दरअसल पाक टीम के पूर्व कप्तान ने पीसीबी अध्यक्ष पद के लिए रमीज राजा (Ramiz Raja) के साथ उम्मीदवारों में से एक होने वाली खबरों को पूरी तरह से खारिज कर दिया है. इसके साथ ही उन्होंने भारतीय समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया को भी फटकार लगाई है, जिसमें उन्होंने पीटीआई की एक रिपोर्ट के तौर पर यह दावा किया था कि, अकरम ने एहसान मनी के तीन साल के कार्यकाल के समाप्त होने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अगले अध्यक्ष बनने में दिलचस्पी दिखाई है.

इस रिपोर्ट में पीसीबी के एक अधिकारी से मिली जानकारी का भी हवाला दिया गया था. सोमवार को पीटीआई ने ‘पीसीबी सूत्र’ के जरिए बताया था कि प्रधानमंत्री इमरान खान की ओर से रमीज राजा को चुनने से पहले वसीम अकरम (Wasim Akram) ने भी पीसीबी के नए अध्यक्ष बनने में रूचि दिखाई थी. हालांकि उन्होंने अब इन सभी खबरों का खंड़न कर दिया है. उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्वीट के जरिए यह स्पष्ट कर दिया है कि, उनकी कभी भी इस तरह की कोई मंशा नहीं रही थी कि वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष बनें.

भारतीय अखबार ने किया था ऐसा दावा

photo 2021 09 01 12 22 09

वसीम अकरम (Wasim Akram) इन दिनों अपनी पत्नी और अपनी बेटी के साथ ऑस्ट्रेलिया में मौजूद हैं. उन्होंने एक ट्वीट कर लिखा, पीसीबी अध्यक्ष का पद विशेषज्ञ के लिए है और वह इसके लिए तैयार नहीं हैं.  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने राजा को यह पेशकश की है, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है. अब जल्दी ही उन्हें इस पद के लिए नामित किया जाएगा. इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने जानकारी दी थी कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) भी पीसीबी अध्यक्ष बनना चाहते थे.

हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने पीसीबी के अध्यक्ष बनने वाली खबर के बारे में ट्वीट करते हुए इसे पूरी तरह गलत बताया साथ ही उन्होंने ट्वीट में लिखा कि,

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ आप भारत के बड़े अखबारों में शुमार हैं और ऐसे में आप इस तरह की खबरों को पुख्ता और सही सूत्रों के आधार पर ही प्रकाशित करें. पीसीबी अध्यक्ष की जॉब एक विशेषज्ञ की जॉब है और मेरी इसमें कभी भी किसी भी तरह की दिलचस्पी नहीं रही है’.

रमीज राजा को दी बधाई

photo 2021 09 01 12 22 11

फिलहाल वसीम अकरम (Wasim Akram) ने एक दूसरा ट्वीट करते हुए लिखा,

“पीसीबी अध्यक्ष बनने और पीएम की ओर से बीओजी सदस्य के तौर पर चुने गए रमीज राजा को बधाई. मुझे यकीन है कि, पाकिस्तान क्रिकेट में वो पॉजिटिव बदलाव लाएंगे. क्योंकि उनके पास इसे हासिल करने के लिए अच्छा अनुभव है. पाकिस्तान क्रिकेट को एक बड़ी लिफ्ट की जरूरत है और मेरा सपोर्ट आपके साथ है”.