wasim akram on shoaib malik

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) टी20 विश्व कप में पाकिस्तान टीम के प्रदर्शन से काफी हताश है, क्योकि पहला मैच भारत से गंवाने के बाद 27 अक्टूबर को जिम्बाव्बे से भी हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद पाकिस्तान आवाम और दिग्गज खिलाड़ियों में काफी गुस्सा है.

पूर्व खिलाड़ी लगातार बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल उठा रहे हैं. वहीं सोशल मीडिया वसीम अकरम  का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें उन्होंने लाइव शॉ के दौरान में बाबर की धज्जियां उड़ाते हुए खूब बुरा भला कहते हुए नजर आए.

Wasim Akram ने बाबर की कप्तानी पर उठाए सवाल

wasim akramm

पाकिस्तान टीम खराब बल्लेबाजी के चलते फैंस के निशाने पर बनी हुई हैं. फैंस का मानना है कि इस विश्व कप मे सीनियर खिलाड़ी शोएब मलिक शामिल ना करते सिलेक्शन कमेटी ने बढ़ी गलती की है. वहीं वसीम अकरम (Wasim Akram) कहना है कि अगर मुझे गधे को भी बाप बनाना पड़ता तो मैं बना लूंगा. क्योंकि मेरा मकसद सिर्फ वर्ल्ड कप जीतना है. यह बात उन्होंने टीवी डिबेट में हिस्सा रहे शोएब मलिक के लिए बोली थी. अकरम ने ए स्पोर्ट्स चैनल के लाइव डिसकिशन में कहा,

‘प्लानिंग की जिस तरह से बात हुई, सबको बैठना पड़ेगा. एक साल से पाकिस्तान में सब लोग, जिसमें हम भी शामिल हैं, कह रहे हैं कि मिडिल ऑर्डर हिला हुआ है. अब ये लड़का जो यहां बैठा हुआ है शोएब मलिक. अब अगर मैं कप्तान होता, मेरा आखिरी गोल क्या होता, टीम को जिताना कि वर्ल्ड कप कैसे जीतना है.

उन्होंने बातचीत के दौरान आगे कहा,

“अगर उसके लिए मुझे गधे को भी बाप बनाना पड़े, मैं बना लूंगा. क्योंकि मेरा अपना टारगेट है, मैं वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं. अगर मुझे शोएब मलिक चाहिए तो मैं सिलेक्टर्स से लड़ जाऊंगा कि मुझे शोएब मलिक चाहिए, नहीं तो मैं टीम की कप्तानी नहीं करूंगा.”

‘उसे और अक्लमंद होना पड़ेगा’

Babar Azam - PAK vs SL

एशिया कप में फ्लॉप रहने के बाद टी20 विश्व कप में कप्तान बाबर आजम बल्लेबाजी में रन बनाने के लिए सफर करते हुए नजर आ रहे हैं. इसके अलावा लगातार उनकी कप्तानी पर सवाल उठाए जा रहे हैं. क्योंकि वो हर मैच में ऐसी कोई बड़ी गलती कर देते हैं. जिसकी वजह पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ता है. जिस पर वसीम ने अपनी राय रखते हुए कहा,

“उसे और अक्लमंद होना पड़ेगा. अब ये मोहल्ले की टीम नहीं है कि मेरा जानने वाला टीम में आ जाए, या ये मेरा दोस्त है टीम में आ जाए. अगर मैं होता तो मैं सबसे पहले शोएब मलिक को मिडिल ऑर्डर में रखता. यह ऑस्ट्रेलिया के मैच हैं, यह शारजाह, दुबई या पाकिस्तान की मरी हुई विकेट नहीं हैं.”