Wasim Akram on Babar Azam

Wasim Akram: आईसीसी T20 विश्वकप 2022 में पाकिस्तान का आगाज़ काफी ज़्यादा निराशाजनक रहा. अपने ओपनिंग मैच में पहले पाकिस्तान को चिर प्रतिद्वंदी भारत से 4 विकेट से शिकस्त मिली. लेकिन उस हार से ज़्यादा पाकिस्तान को ज़िम्बाब्वे के हाथों 1 रन से मिली शर्मनाक हार पर ट्रोल किया जा रहा है.

यहां तक कि पूर्व दिग्गज पाकिस्तानी खिलाड़ी अपनी टीम की जमकर आलोचना कर रहे हैं. ज़िम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान का प्रदर्शन काफी ज़्यादा खराब रहा. जिससे कोई भी खुश नहीं है. अफ्रीकी देश से हारने के बाद अब पाक के सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने की संभावना भी कम हो गई है. ऐसे में पाकिस्तान टीम के पूर्व स्टार गेंदबाज़ वसीम अकरम (Wasim Akram) ने कप्तान बाबर आज़म की आलोचना की है.

Wasim Akram ने की बाबर आज़म की आलोचना

Wasim Akramon Babar Azam

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज तेज़ गेंदबाज़ वसीम अकरम ने टीम के मौजूदा कप्तान बाबर आज़म की आलोचना करते हुए बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि बाबर टीम के लिए अपनी जगह की क़ुरबानी नहीं देंगे. उन्होंने यह भी कहा कि बाबर आज़म को कप्तान और एक अच्छे लीडर के बीच के अंतर को सीखना होगा. वसीम (Wasim Akram( ने “द पवेलियन” से बातचीत करते हुए कहा कि,

“बाबर आजम टीम के लिए अपनी जगह की कुर्बानी नहीं देंगे. उन्हें कप्तान और लीडर के बीच का अंतर सीखना होगा.”

बता दें कि बाबर आज़म इस समय अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वह पिच पर एक-एक रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. उनका बल्ला भारत और ज़िम्बाब्वे के खिलाफ पूरी तरह से खामोश रहा. जोकि पाकिस्तान के लिए अच्छे संकेत नहीं है. अगर पाक को विश्वकप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना है तो बाबर आज़म का फॉर्म में आना बहुत ज़रूरी है.

कैसे कर सकती है पाकिस्तान सेमीफाइनल में क्वालीफाई?

Babar Azam

पाकिस्तान T20 वर्ल्डकप 2022 के सुपर 12 स्टेज के शुरुआती दोनों मैचों में हार कर दुविधा में फस गई है. बाबर आज़म की टीम का अब सेमीफाइनल के लिए 4 टीमों में जगह बनाना काफी ज़्यादा मुश्किल हो गया है लेकिन नामुमकिन नहीं.

पाकिस्तान अभी भी टॉप 4 टीमों में इन समीकरणों के चलते जगह बना सकती है:

1) पाकिस्तान को सुपर 12 में बचे हुए अपने तीनों मुकाबले जीतने होंगे.

2) भारत को सुपर 12 में बचे हुए अपने तीनों मुकाबले जीतने होंगे.

3) ज़िम्बाब्वे को बांग्लादेश या नीदरलैंड्स में से किसी एक टीम से हारना होगा.