Wasim akram Pictures 10

सबसे अधिक सीटों के साथ पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इमरान खान पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री बनने का रास्ता लगभग साफ हो गया है। इसके साथ ही अब उम्मीद की जा रही है कि भारत और पाकिस्तान के क्रिकेटिंग रिश्तों में भी सुधार होगा क्योंकि आपको पता है इमरान पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान रह चुके हैं। अब वसीम अकरम को लेकर नई बात सामने आ रही है।

वसीम अकरम हो सकते हैं पीसीबी के नए चेयरमैन

अपने क्रिकेट सफर के समय इमरान, वसीम अकरम के काफी नजदीक माने जाते थे और इसका असर अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(PCB) पर दिख सकता हैं।

अकरम के परिवार के सदस्य ने स्पोर्ट्स मिर्ची से कहा कुछ ऐसा

Wasim Akram

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज के परिवार के सदस्य ने स्पोर्ट्स मिर्ची से बात करते हुए इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा

“हाँ, अकरम पीसीबी के नए चेयरमैन की दौड़ में सबसे आगे हैं। वह इमरान खान से क्रिकेट सफर से ही काफी नजदीक हैं और दोनों क्रिकेटर्स पाकिस्तान को नई उच्चाइयों तक ले जाने के लिए तैयार हैं।”

2009 के बाद एक मात्र जिम्बाबे ने ही किया हैं पाकिस्तान दौरा

sri lanka players pakistan attack lahore 2009

आपको पता है कि साल 2009 में जब श्रीलंका पाकिस्तान दौरे पर थी तब श्रीलंका टीम के बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। पाकिस्तान की काफी बेइज्जती हुई थी और उससे विश्वकप 2011 की मेजबानी में छीन ली गई थी। जिसके बाद लगभग 6 सालों तक कोई भी टीम वहां खेलने नहीं गई। पाक टीम अपने सारे घरेलू मैच यूएई में खेलती थी।

लेकिन साल 2015 में जिम्बावे पाकिस्तान दौरे पर खेलने गई। जिसके बाद से एक बार फिर पाकिस्तान में क्रिकेट प्रेम बढ़ रहा हैं और क्रिकेट प्रेमी काफी खुश हैं।

भारत पाक में क्रिकेट रिश्ते सुधारने पर ध्यान देंगे अकरम

13akram2
 

एक सूत्र ने जानकारी दी कि पाकिस्तान को अब एक ऐसे एडमिनिस्ट्रेटर की जरूरत हैं जो क्रिकेट के उस चेहरे को बदल सके। इसके अलावा भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट रिश्ते सुधार सके और इसके लिए वसीम अकरम से अच्छा विकल्प कोई नहीं हो सकता। वह आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स टीम के सपोर्ट स्टाफ का भी हिस्सा हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.