Even after Washington Sundar's exit, these 3 players could not make it to the team for ZIM Tour

Washington Sundar: भारतीय टीम का ज़िम्बाब्वे दौरा 18 अगस्त यानी आज से शुरू होने वाला है. दौरे के लिए हाल ही में टीम की घोषणा भी की गयी थी. इस दौरे से लंबे वक्त बाद केएल राहुल वापसी कर रहे हैं और उन्हें कप्तान की जिम्मेदारी दी गयी है. दौरे से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है टीम के आलराउंडर खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) एक बार फिर चोट के चलते टीम से बाहर हो गये हैं.

ऐसे में बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से टीम में सुंदर की जगह शाहबाज़ नदीम को शामिल किये जाने की घोषणा की है. शाहबाज़ के लिए ये टीम इंडिया में शामिल होने का पहला मौका है. लेकिन उनके चयन पर अभी से ही सवाल उठ रहे हैं. तो आज बात करते हैं ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में जो टीम में वाशिंगटन की जगह फिट हो सकते थे लेकिन एक बार फिर उन्हें नज़रंदाज़ किया गया है.

Washington Sundar की जगह टीम के लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकते थे ये तीन खिलाड़ी

3. राहुल तेवतिया

Rahul Tewatia
Rahul Tewatia

भारतीय टीम में एक बैटिंग आलराउंडर के तौर पर शामिल किये गये वाशिंगटन सुन्दर (Washington Sundar) की जगह बोर्ड राहुल तेवतिया को टीम में शामिल किया जा सकता था. तेवतिया ने अभी तक टीम इंडिया के लिए डेब्यू नहीं किया है लेकिन डोमेस्टिक क्रिकेट में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा है. इसके अलावा आईपीएल में भी उन्होंने कई बार टीम को अपने दम पर मैच जिताए हैं.

राहुल टीम के लिए निचले क्रम पर बल्लेबाज़ी करने के अलावा मध्य ओवर में कप्तान को विकेट निकालकर भी दे सकते हैं. राहुल के करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक 7 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 190 रन और 17 विकेट दर्ज है. आईपीएल में उन्होंने 103 मैच खेले हैं जिसमें उनके बल्ले से 1387 रन निकले हैं. साथ ही गेंदबाज़ी करते हुए वो 54 विकेट चटका चुके हैं.

2. कृष्णप्पा गौथम

gauthowm

टीम इंडिया के लिए साल 2021 में अपना वनडे डेब्यू करने वाले कृष्णप्पा गौथम भी इस लिस्ट में अपनी जगह बनाते हैं. गौथम दायें हाथ के बॉलिंग आलराउंडर हैं जो वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को रिप्लेस कर सकते थे. गौथम के नाम एक वनडे मैच में एक विकेट दर्ज है. इसके बाद चोट के चलते उन्हें टीम में जगह नहीं मिली और वो तभी से बाहर चल रहे हैं.

ऐसे में गौथम के प्रदर्शन को देखें तो आईपीएल में उन्होंने अभी तक 28 मैच खेले हैं. 28 मैचों में उनके नाम 18 विकेट दर्ज है. गौथम निचले क्रम पर तेज़ बल्लेबाज़ी करने में माहिर हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने अभी तक 48 मैच खेले हैं जिसमें वो 1125 रन और 185 विकेट अपने नाम करने में कामयाब रहे हैं.

1. रवि बिश्नोई

Washington Sundar

इस लिस्ट में सबसे ज्यादा जिस खिलाड़ी के टीम में शामिल होने की संभावना थी उनका नाम है रवि बिश्नोई. उन्होंने हाल ही में टीम इंडिया के लिए अपना टी20 डेब्यू किया था और उनके प्रदर्शन को देखते हुए ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि उन्हें वनडे क्रिकेट में भी ज़िम्बाब्वे दौरे पर सुंदर की जगह शामिल किया जा सकता है. क्योंकि उन्होंने विंडीज दौरे पर टी20 फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया था.

उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 15 विकेट दर्ज है. इसके साथ ही उन्होंने 37 आईपीएल मैचों में 37 विकेट चटकाए हैं. साल 2022 के सीज़न में वो अपनी टीम के लिए 14 मैचों में 13 विकेट झटके थे. ऐसे में वनडे प्रारूप में भी उन्हें मौका देकर आजमाया जा सकता था. लेकिन, ऐसा हुआ नहीं बल्कि शाहबाज अहमद की सीधे तौर पर टीम में एंट्री कराई गई है.