Washington Sundar

Washington Sundar: भारतीय क्रिक्रेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर को ज़िम्बाब्वे के साथ होने वाली 3 मैच की वनडे श्रृंखला के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था. सीरीज़ का आगाज़ 18 अगस्त से होने वाला है, जिसके लिए भारतीय टीम 14 अगस्त को कोच वीवीएस लक्षमण के साथ रवाना होगी. लेकिन, उससे पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. जी हां टीम इंडिया के ऑलराउंडर सुंदर रॉयल लंदन वनडे कप में खेलते हुए फिर से चोटिल हो गए हैं. जिसके चलते अब ज़िम्बाब्वे सीरीज़ के लिए उनका (Washington Sundar) जाना मुश्किल लग रहा है.

Washington Sundar एक बार फिर हुए चोटिल

Washington Sundar injured

आपको बता दें कि भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर 4 महीने बाद ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेलकर टीम इंडिया में वापसी करने वाले थे. लेकिन श्रृंखला के शुरू होने से पहले ही वह एक बार फिर चोटिल हो गए.

दरअसल, सुंदर इस वक्त इंग्लैंड में रॉयल लंदन वनडे कप खेल रहे हैं. जिसमें वह लेंकशायर का प्रतिनिधित्व करते हुए एक मैच के दौरान अपनी बाएं तरफ डाइव मारते हुए चोटिल हो गए. इसी के साथ अब उनकी फिटनेस को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं कि वह ज़िम्बाब्वे टूर पर जाने के लिए पूरी तरह फिट है भी या नहीं. इस बात की पूरी संभावना है कि सुन्दर चोट के चलते इस सीरीज़ से बाहर भी हो सकते हैं.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सुंदर का प्रदर्शन

Washington Sundar

2017 से वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं. उन्होंने भारत के लिए अब तक 4 टेस्ट, 4 वनडे और 31 T20I मुकाबले खेले हैं. हालांकि सुंदर को बल्लेबाज़ी करने का इतना मौका नहीं मिला लेकिन उन्होंने अपनी किफायती गेंदबाज़ी से सबका दिल बखूबी जीता है.

उन्होंने T20I में 7.24 तो वनडे में 5 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए क्रमश: 5 और 25 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके अलावा उन्होंने पिछले वर्ष ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा टेस्ट मैच की पहली पारी में एक शानदार अर्धशतक भी जड़ा था.