Shane Warne to coach Rajasthan Royals in IPL 2018

राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल-11 के अपने पहले ही मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ करारी हार झेलनी पड़ी. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने हार पर दुख जताया लेकिन अपने गेंदबाजों की तारीफ की. वहीं टीम के मेंटर शेन वार्न ने ट्वीट पर हार के बाद प्रतिक्रिया दी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “सीजन के पहले मैच में इस तरह की हार निराशाजनक है. हमारे पास अच्छी व संतुलित टीम है. खैर अभी यह टूर्नामेंट लम्बा चलेगा, मुझे भरोसा है कि हम जबरजस्त तरीके से वापसी करेंगे.”
shikharवार्न के इस ट्वीट पर उनके हमवतन खिलाड़ी माइकल क्लार्क ने हौसलाअफजाई करते हुए एक ट्वीट किया. क्लार्क ने लिखा कि

“वार्न, मुझे तुम पर पूरा भरोसा है, मैं यकीन के साथ कह सकता हूं कि तुम्हारे देख -रेख में टीम वापसी जरूर करेगी.”

बता दें, सोमवार को हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स दोनों ने अपने अभियान का आगाज किया. जिसमें राजस्थान को हैदराबाद के हाथो शिकस्त झेलनी पड़ी. इस मैच में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 125 रन बनाए जिसके बाद सनराइजर्स ने 1 विकेट पर 127 रन बनाकर आसानी से जीत दर्ज की.

इस मैच में खुद कप्तान अजिंक्य रहाणे से लेकर मिडिल और लोआर ऑर्डर तक सारे बैट्समैन फ्लाप रहे. सिर्फ संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए. आपको बता दें कि हैदराबाद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था. इस सीजन के सबसे महंगे प्लेयर इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स केवल पांच रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए. तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए स्टोक्स को स्टेनलेक ने विलियमसन के हाथों कैच कराया. इसके अलावा स्टोक्स एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं रहे. आपको बता दें कि स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ रुपए में खरीदा था.
untitled 1 1523259226मैच ख़तम होने के बाद राजस्थान के कप्तान रहाणे ने कहा कि ‘हमें एक अच्छी साझेदारी की जरूरत थी. मैं नाखुश हूं कि शिखर धवन का कैच मुझसे छूटा लेकिन क्रिकेट में ये सब होता है. यह इस सीजन का हमारा पहला मैच था. अपनी गलतियों से सीखने की कोशिश करेंगे और आगामी मैचों में फिर वापसी करेंगे. हमने खुद को काफी अच्छे से तैयार किया है. उम्मीद है कि अपनी टीम के आगामी मैचों में बेहतर प्रदर्शन करेंगे’

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *