Waqar Younis apologises for Namaz in front of Hindus
Waqar Younis apologises for Namaz in front of Hindus

ICC T20 World Cup 2021 के पहले मैच में भारत के खिलाफ पाकिस्तान को मिली 10 विकेट से जीत के वकार यूनुस (Waqar Younis) ने एक ऐसा बयान दे दिया था जिसके बाद हर्षा भोगले ने उन्हें जमकर घेरा था. यह टीम इंडिया के खिलाफ टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की पहली ऐतिहासिक जीत थी. इस मुकाबले के बाद पाकिस्तान टीम के कई पूर्व क्रिकेटरों ने अपने खिलाड़ियों की तारीफ में कसीदे पढ़े थे. इसमें पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस का भी नाम शामिल था. लेकिन, वो इस कदर आवेश में आ गए थे कि उन्होंने लाइव टीवी शो पर एक विवादित टिप्पणी कर दी थी. जिसके लिए अब माफी मांगी है.

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर को इन पूर्व भारतीय खिलाड़ियों ने लगाई थे फटकार

Waqar Younis apologises for namaz

दरअसल भारत के खिलाफ पहले टी20 वर्ल्ड कप मैच में ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान मैदान में ही मोहम्मद रिजवान नमाज पढ़ते हुए देखे गए थे. जिस पर बयान देते हुए टीम के पूर्व गेंदबाज ने इस पल को खास लम्हा बताया था. उन्होंने रिजवान की इस बात के लिए तारीफ करते हुए कहा था कि,

“रिजवान की जो मुझे सबसे अच्छी बात लगी वो यह थी कि उसने मैदान के बीच में नमाज पढ़ी वो भी हिंदुओं के बीच में खड़े होकर. ये मेरे लिए काफी खास लम्हा था.”

वकार यूनुस (Waqar Younis) के इस बयान के सामने आने के बाद भारतीय कमेंटेटर हर्षा भोगले ने उन्हें जमकर फटकार लगाई थी और खेल भावना को ठेस पहुंचाने के लिए माफी मांगने को कहा था. इस सिलसिले में भोगले ने एक के बाद एक तीन बड़े ट्वीट किए थे. जिसके जरिए उन्होंने ये समझाने की कोशिश थी कि खेल है ना कि धर्म बांटने की जगह है. इसलिए उन्हें अपने इस बयान के लिए मांफी मांगनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- IND vs PAK: Harsha Bhogle ने वकार यूनिस को लगाई फटकार,

अब वकार यूनुस ने मांगी माफी

Waqar Younis apologises
Waqar Younis

सिर्फ हर्षा भोगले ही नहीं बल्कि भारत के पूर्व क्रिकेट वेंकेटेश प्रसाद समेत कई यूजर्स ने भी उनके इस बयान पर आपत्ति जताई थी और उन्हें फटकार भी लगाई थी. यहां तक कि वसीम जाफर ने भी ट्वीट करते हुए लिखा था कि “वकार यूनुस का बेहद घटिया और निंदनीय बयान.” जिसके बाद उन्होंने कुछ ही देर में सोशल मीडिया के जरिए लोगों से माफी मांगी है. यूनुस खान (Waqar Younis apologises on Namaz statement) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट करते हुए लिखा कि

“उस समय मैंने ऐसा कुछ कह दिया जिसको मैं सही नहीं मानता हूं. इससे कई लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची. मैं इसके लिए माफी मांगता हूं. मेरा बिल्कुल भी ये इरादा नहीं था. मुझसे गलती हुई है. खेल जाति, धर्म और रंग की परवाह किए बिना लोगों को एकजुट करता है.”