Harbhajan Singh

टीम इंडिया के अनुभवी स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने अभी भी देश के लिए खेलने के सपने नहीं छोड़े हैं. जुलाई में 40 वर्ष के होने जा रहे हरभजन सिंह को अभी भी उम्मीद है कि भारत के लिए टी20 प्रारूप में खेल सकते है.

हरभजन सिंह को लगता है कि वह फिट हैं और भारतीय टीम के लिए टी 20 आई में वापसी करने के लिए तैयार हैं. हरभजन ने आखिरी बार साल 2016 में टीम इंडिया के लिए कोई अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मैच खेला था.

T20I के लिए तैयार है भज्जी

harbhajan cry

भारतीय टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने क्रिकइंफो से बातचीत के दौरान कहा, ”मैं आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी कर सकता हूं जो गेंदबाजों के लिहाज से काफी मुश्किल टूर्नामेंट है. यहां के ग्राउंड छोटे होते हैं. भज्जी ने कहा कि आईपीएल में वर्ल्ड क्रिकेट के बड़े-बड़े खिलाड़ी खेलते हैं और उनके खिलाफ मैं गेंदबाजी करता हूं.”

हरभजन सिंह को उम्मीद है कि वह खेल के सबसे छोटे रूप में भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं. हरभजन ने साल 2016 के एशिया कप में यूएई के विरुद्ध अंतिम टी20 मैच खेला था.

चयनकर्ताओं पर निकला गुस्सा

14 21 220503401harbhajan singh ll 1

पंजाब के स्पिनर भारत के सबसे बेहतरीन ऑफ स्पिनरों में से एक रहे हैं क्योंकि उन्होंने 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट हासिल किए हैं. T20Is में, हरभजन ने 28 मैचों में 25 विकेट झटके हैं और उन्होंने 6.21 की इकॉनोमी से अपने रन बनाए हैं.

हरभजन सिंह ने आगे अपने बयान में चयनकर्ताओं को लेकर कहा कि ”चयनकर्ताओं को लगता है कि मैं बूढ़े हो गया हूँ. चयनकर्ताओं का मानना है कि मैं घरेलू क्रिकेट नहीं खेलता, यही कारण है कि वो मुझे टीम के योग्य नहीं मानते हैं.”

आईपीएल में चलता है भज्जी का सिक्का

harbhajan

हरभजन सिंह का आईपीएल में जबरदस्त रिकॉर्ड देखने को मिला है. चार चार आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाले हरभजन टूर्नामेंट में मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग्स से खेल चुके हैं.

अपने खेले 160 आईपीएल मैचों में हरभजन सिंह ने 7.05 इकॉनमी और 26.45 के औसत के साथ 150 विकेट हासिल किये है.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...