Wanindu Hasaranga IPL Auction 2022
Wanindu Hasaranga IPL Auction 2022

आईपीएल 2022 के सबसे बड़ी नीलामी की प्रक्रिया शुरू हो चुकी और इस ऑक्शन में वानिन्दु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) का भी भविष्य तय हो चुका है. पिछले साल उन्होंने आरसीबी की ओर से इस टूर्नामेंट में डेब्यू किया था. लेकिन, उन्हें इस फ्रेंचाइजी ने नीलामी में नहीं खरीदा था बल्कि वो रिप्लेसमेंट के तौर पर दूसरे चरण में इस फ्रेंचाइजी से जुड़े थे. लेकिन, इस साल बैंगलोर ने वानिन्दु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) को रिलीज कर दिया था. लेकिन, आक्शन में उन्हें खरीदने के आरसीबी ने फिर से दिलचस्पी दिखाई और 10 करोड़ 75 लाख की बड़ी कीमत पर अपी टीम से जोड़ लिया है. इस सीज में वो पहले श्रीलंकाई खिलाड़ी हैं जो इतनी महंगी रकम पर बिके हैं.

बीते साल रिप्लेसमेंट के तौर पर आरसीबी में शामिल हुए थे हसरंगा

Wanindu Hasaranga IPL 2022

दरअसल बीते सीजन में कोरोना महामारी के चलते इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा था पहले चरण में 29 मुकाबले भारत में ही संपन्न हुए थे. इसके बाद कोरोना बम फूटने के बाद इसका दूसरा चरण सितंबर-अक्टूबर के बीच यूएई में संपन्न कराया गया था. जिसमें कई विदेशी खिलाड़ियों ने निजी कारणों से हिस्सा लेने से मना कर दिया था. ऐसे में आरसीबी ने एडम जाम्पा की जगह श्रीलंकाई स्पिनर खिलाड़ी वानिन्दु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) को अपनी टीम से जोड़ा था.

टी20 अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा रहा है ऑलराउंडर का रिकॉर्ड

Wanindu Hasaranga

फिलहाल उन्हें पिछले सीजन में आरसीबी ने ज्यादा मौके तो नहीं दिए थे. लेकिन, अपने डेब्यू मैच में ही वो काफी महंगे साबित हुए थे. दूसरे चरण में रॉयल चैलेंजर्स की ओर से 2 मैचों की प्लेइंग इलेवन में उन्हें उतारा गया था. जिसमें उन्होंने 10 की इकोनॉमी रेट से रन लुटाए थे और उनके हाथ एक भी सफलता नहीं लगी थी. हालांकि टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वानिन्दु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) का अच्छा रिकॉर्ड रहा है.

अब तक 34 मैच में 6 की इकोनॉमी रेट से 55 विकेट लिए हैं. ऐसे में उन्हें खरीदने के लिए पंजाब, आरसीबी और राजस्थान के बीच कड़ी टक्कर देखी गई. लेकिन, अंत में आरसीबी ने उन्हें फिर से अपनी टीम में शामिल कर लिया है. इस साल उनसे खासा उम्मीदे होंगी.

बेस प्राइस- 1 करोड़

मिलने वाली राशि- 10 करोड़ 75 लाख

खरीदने वाली टीम- आरसीबी