fbvgrt

श्रीलंकाई प्रीमियर लीग 2022 का पहला मुकाबला कोलोंबो स्टार्स और केंडी फेलकॉन्स के बीच महिंद्रा राजपक्षे इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को कैंडी फेलकॉन्स ने 109 रनो से जीता। लेकिन, लंकाई प्रीमियर लीग में इस जीत से ज्यादा केेड़ी फेलकॉन्स के कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी वनिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) सुर्खियो में आ गए हैं। उन्होंने इस लीग की हैट्रिक झटक कर कमाल कर दिया है। उनकी हैट्रिक की बदौलत उनकी टीम ने धमाकेदार अंदाज में सीजन की पहली जीत दर्ज की।

Wanindu Hasaranga ने ली हैट्रिक

IPL 2023 से पहले RCB के गेंदबाज ने हैट्रिक लेकर श्रीलंका में रचा इतिहास - lanka premier league hat trick for wanindu hasaranga becomes 1st to do in tournament – News18 हिंदी

कैंडी फेलकॉन्स के कप्तान वनिन्दु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने कमाल का प्रदर्शन कर श्रीलंकाई प्रीमियर लीग की पहली हैट्रिक विकेट अपने नाम कर ली हैं। उन्होंने एंजेलो मैथ्यू (26), दिनेश चांदीमल (09), बैनी हॉवेल (00), और सीकुगे प्रसन्ना (00) को आउट किया। इन विकेट के गिरने के बाद कोलंबो की टीम बैकफुट पर चले गई थी। वनिंदु हसरंगा ने 3 ओवर में गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके। इस दौरान उन्होंने 4.70 की इकॉनोमी से रन खर्च किए। यही नहीं उन्होंने 9 गेंद डॉट भी डाली।

कोलोम्बो 109 रनों से हारा

Cricket Image for W,W,W: आईपीएल से पहले हसरंगा ने Hat Trick लेकर मचाया धमाल, ऐसा करने वाले बने पहले

कप्तान एंजेलो मैथ्यू ने टॉस जीतकर कैंडी फेलकॉन्स को पहले बल्लेबाजी करने के लिए न्यौता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए हसरंगा की अगुवाई वाली टीम ने निर्धारित 20 ओवरो में 1 विकेट के नुकसान पर कोलोम्बो के सामने 200 रनों का टारगेट रखा। कैंडी की तरफ से दोनो सलामी बल्लेबाज निसंका और आंद्रे फ्लेचर ने शानदार शुरूआत दिलाई। दोनो के बीच पहले विकेट के लिए 156 रनों की शानदार साझेदारी हुई। वहीं फ्लेचर ने शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने 67 गेंदो का सामना करते हुए 102 रनों की पारी खेली।

इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के जड़े। उनके सलामी जोड़ीदार निसंका ने 41 गेंदो में 71 रनो की अर्धशतकीय पारी खेल कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलोंबो की टीम 14.3 ओवरो में 90 के स्कोर पर सिमट गई। इस टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 26 रन कप्तान मैथ्यू के बल्ले से आए। मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिए गेंदबाज हसरंगा (Wanindu Hasaranga) को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।