Wahab Riaz: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान के सफ़र की बात करे तो टीम को पहले ही मैच में एक करारी हर का सामना करना पड़ा था और पिछले गुरूवार ज़िम्बाब्वे के खिलाफ मुकाबले में नजदीकी हार के बाद से ही पाकिस्तानी दिग्गजों के कई बयान सामने आ रहे है. टीम की लगातार दो हार के बाद सेमीफाइनल में पहुँचने की उम्मीदों को भी झटका लगा है. ऐसे में बाबर आज़म की कप्तानी की आलोचन के बाद अब पूर्व तेज़ गेंदबाज़ ने टीम सिलेक्शन को लेकर भी सवाल उठाये है.

आपका सिस्टम ही स्ट्रोंग नहीं है – Wahab Riaz

Wahab Riaz
Wahab Riaz

पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ ने वहाब रिआज़ (Wahab Riaz) ने टीम की हार के बाद कड़े शब्दों में टीम सिलेक्शन की आलोचना की है. कई अन्य दिग्गजों की तरह ही वहाब ने भी मिडिल आर्डर के प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने भारत और पाकिस्तान की तुलना करते हुए कहा है की पाकिस्तानी क्रिकेट का सिस्टम स्ट्रोंग नहीं है. उन्होंने कहा,

“अगर आपका सिस्टम स्ट्रोंग होगा तो ये बातें नहीं होंगी. स्ट्रॉग कौन करता है? जो होल्ड करता है. एक सिलेक्शन का प्रोसेस ये है की चाहे वो आमिर हो, या उमर गुल या शोएब अख्तर या सोहेल तनवीर है. अगर आपको क्राइटेरिया किया है डोमेस्टिक क्रिकेट का… अगर उसमें वो परफॉर्म करते हैं, वो फिट हैं, तो उनको खेलना चाहिए.”

इसकी मिसाल भारत में है… पंत क्या बाहर बैठता?

Rishabh Pant

वहाब (Wahab Riaz) ने टीम सिलेक्शन को लेकर भारत से कुछ सीखने की बात बोलते हुए कहा की पंत बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज़ है लेकिन उनको टीम में नहीं जगह मिल रही है इस से पाक टीम को सीखने की जरूरत है. उन्होंने कहा,

“इसका मिसाल हमारे पड़ोसी मुल्क में है. ऋषभ पंत, इंडिया का बेस्ट विकेटकीपर बल्ल्लेबज़ है. उसने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शतक भी लगाया है. अगर वो पाकिस्तान में होता तो क्या वो वर्ल्ड कप में बाहर बैठता. नहीं बैठता. इंडिया ने उसको बैठाया.”

“दिनेश कार्तिक की जगह क्योकि उनको पता है की पंत खिलाड़ी अच्छा है लेकिन उस नंबर पर बेहतर नज़र नहीं आता जहाँ उसको बल्लेबाज़ी करनी है. दो छक्के मार लेगा पर मैच फिनिश नहीं करेगा तो हम हार जायेगा.”

लगातार दो हार से सेमीफाइनल की राह हुई मुश्किल

ZIM vs PAK 2022-icc t20 wc 2022

वर्ल्ड कप 2022 के पहले मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की टीम आमने सामने थी. पाक टीम का टॉप आर्डर बिखर गया था जिसकी वजह से टीम सिर्फ 159 रन का स्कोर बना पाई और भारत यह मैच 4 विकेट से जीत गयी. ठीक इसी तरह से ज़िम्बाब्वे के खिलाफ भी टीम की बल्लेबाज़ी एक दम फ्लॉप नज़र आई. टीम 130 रन का लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी और 1 रन से मैच को हार गयी. ऐसे में अब रविवार को पाकिस्तान का मुकाबला नीदरलैंड्स के बीच पर्थ में खेला जाने वाला है और यह मैच पाक टीम के लिए करो या मरो जैसा रहेगा.