IND vs SA T20 series team india coach rahul dravid travel with test team vvs laxman coach for t20 series
IND vs SA T20 series team india coach rahul dravid travel with test team vvs laxman coach for t20 series

IPL 2022 के खत्म होने के बाद टीम इंडिया को अफ्रीकी टीम के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज खेलनी है और उससे पहले वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून से 19 जून तक टी20 श्रृंखला खेली जाएगी. उससे पहले टीम इंडिया के कोचिंग का पदभार वीवीएस लक्ष्मण को देने की खबर सामने आ रही है. क्या है इससे जुड़ी पूरी अपडेट जानिए हमारी इस रिपोर्ट के जरिए…

राहुल द्रविड़ और लक्ष्मण के बीच बांटी जा सकती हैं जिम्मेदारियां

 coach rahul dravid travel with test team

 

दरअसल ऐसे दावे किए जा रहे हैं कि वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज और आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का कोच बनाया जा सकता है. भारत को 26 जून से 28 जून तक आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इस बीच भारतीय टीम के नियमित कोच राहुल द्रविड़ 15 या 16 जून को सीनियर खिलाड़ियों वाली टीम के साथ इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो सकते हैं.

यहां पर भारत को 1 टेस्ट, 3 मैचों की वनडे सीरीज और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. इसलिए राहुल द्रविड काफी व्यस्त होने वाले हैं. सबसे बड़ा कारण ये है कि वो सभी श्रृंखलाओं के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. इसलिए VVS Laxman को ये जिम्मेदारी देने की बातें चल रही हैं.

लक्ष्मण को बनाया जा सकता है भारतीय टीम का कोच!

 vvs laxman coach for t20 series ind vs SA

इनसाइड स्पोर्ट्स के हवाले से आ रही रिपोर्ट्स की माने तो बीसीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बारे में बात करते हुए कहा,

‘राहुल द्रविड़ 15 या 16 जून को भारतीय टीम के साथ ब्रिटेन दौरे के लिए रवाना होंगे. इसके अलावा बोर्ड वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज और आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बतौर कोच जोड़ने के लिए संपर्क करेगा.’

धवन को सौंपी जा सकता है टीम की कप्तानी

 Shikhar Dhawan

वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) के आलावा रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जा सकता है. इस दौरान शिखर धवन को युवा टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी जा सकती है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में चयनकर्ता ज्यादा से ज्यादा युवा प्रतिभा को आजमा सकते हैं. केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी टीम इंडिया के नियमित कोच राहुल द्रविड़ के साथ सीनियर टीम का हिस्सा होंगे जो इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होंगे.