VVS laxman-Suryakumar

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण (VVS laxman) का मानना है सूर्यकुमार यादव (Suryakumar yadav) को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले सभी 6 मुकाबलों में मौका देना चाहिए. इसके पीछे की वजह क्या है, इसके बारे में भी उन्होंने बात की है. जिसका जिक्र हम इस रिपोर्ट में करेंगे. लेकिन, उससे पहले बात करें इस बल्लेबाज की तो उन्होंने हाल ही में भारतीय टीम की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार अंतर्राष्ट्रीय टी20 फॉर्मेट में डेब्यू किया था.

सूर्यकुमार यादव को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा सुझाव

VVS laxman

दरअसल भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज का मानना है कि, ऊपरी मध्य क्रम का ये बल्लेबाज श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 में काफी साबित होगा. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar yadav) को इसी साल इंग्लिश टीम के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में खेलने का मौका मिला था. 3 मुकाबलों की 2 इनिंग में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 44 से ज्यादा की औसत से विनिंग पारी खेली थी.

ऐसे में वीवीएस लक्ष्मण (VVS laxman) का कहना है कि, उन्हें श्रीलंका के खिलाफ 6 मैचों (3 वनडे, 3 टी20) की प्लेइंग 11 में मौका देना चाहिए. ताकि आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले वो अपना आत्मविश्वास हासिल कर सकें. इस बार टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई में 17 अक्टूबर से किया जाएगा. ऐसे में कई खिलाड़ियों के पास इस टूर्नामेंट में जगह बनाने के लिए आखिरी श्रीलंका के खिलाफ आखिरी मौका होगा.

मैं चाहता हूं कि सूर्यकुमार यादव श्रीलंका के खिलाफ सभी मैच खेलें- पूर्व भारतीय क्रिकेटर

photo 2021 07 04 10 01 07

इस बारे में स्टार स्पोर्ट्स पर एक चर्चा के दौरान बातचीत करते हुए पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि,

‘ये एक शानदार मौका है. मैं चाहता हूं कि वो सभी मैच 6 मैच, 3 वनडे और तीन टी20 मैच खेलें. क्योंकि वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो निश्चित तौर पर टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह बना सकते हैं. इसलिए मैं चाहता हूं कि वह जाएं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी रन बनाने का विश्वास हासिल करें’.

इस सिलसिले में अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए वीवीएस लक्ष्मण (VVS laxman) ने कहा कि,

“दोनों (सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन) ने उन मौकों का फायदा उठाया. जिस तरह से सूर्यकुमार यादव ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी की, मैं वास्तव में काफी ज्यादा उत्साहित था.यहां तक कि, जिस तरह से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने जोफ्रा आर्चर जैसे क्वालिटी तेज गेंदबाज के खिलाफ छक्के लगाया, वो उनके कॉन्फिडेंस, स्किल और प्रतिभा को दिखाता है”.

टी20 वर्ल्ड कप में जगह बनाने के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं सूर्यकुमार

photo 2021 07 04 10 02 14

भारतीय टीम की ओर से टी20 फॉर्मेट में डेब्यू करते ही सूर्यकुमार ने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया था. उनके हिटिंग अंदाज से सिर्फ वीवीएस लक्ष्मण (VVS laxman) जैसे पूर्व क्रिकेटर ही नहीं बल्कि फैंस और एक्सपर्ट्स भी काफी प्रभावित हुए हैं. ऐसे में इस बात की उम्मीद लगाई जा रही है कि, इस बार वो टी20 वर्ल्ड कप (T20 World cup) में भारत की तरफ से खेलते हुए नजर आ सकते हैं.